×

Corona In Sonbhadra: सोनभद्र में कोरोना ने मारी जबरदस्त इंट्री, एक्टिव केसों की संख्या बढ़ी

Corona In Sonbhadra: कोरोना (Coronavirus) की चल रही चैथी लहर के बीच सोनभद्र में कोरोना (corona in sonbhadra) ने एक बार फिर से जबरदस्त इंट्री मारी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Jun 2022 5:31 PM GMT
Corona made tremendous entry in Sonbhadra, found four new patients including CO
X

सोनभद्र में कोरोना: Photo - Social Media

Sonbhadra News: कोरोना (Coronavirus) की चल रही चैथी लहर के बीच सोनभद्र में कोरोना (Coronavirus in sonbhadra) ने एक बार फिर से जबरदस्त इंट्री मारी है। शनवार को दुद्दी में हुई रैंडम टेस्टिंग में क्षेत्राधिकारी सहित चार की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है। हालांकि सभी की स्वास्थ्य स्थिति सामान्य है। उन्हें होम क्वारंटीन की हिदायत देते हुए, पाए गए मरीजों के प्राइमरी और सेकेंड्री कांट्रैक्ट तैयार करने के निर्देश उप जिलाधिकारियों को दिए गए हैं।

यह सूची 24 घंटे के भीतर सीएमओ कार्यालय को उपलब्ध करा देनी होगी। डीएम को भेजी गई जानकारी में, संक्रमति क्षेत्र में कोराना रोकथाम के लिए अन्य आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया गया है। वहीं निगरानी समितियों को सकिय करते हुए, कोरोना मरीजों वाले इलाके पर नजर रखने की ताकीद की गई है।

सोनभद्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी

कोरोना की चैथी लहर (fourth wave of corona) में सोनभद्र में रह-रहकर मरीजों की संख्या पाए जाने का क्रम जारी है। पिछले माह सक्रिय केसों की संख्या घटकर दो तक आ गई थी। उम्मीद जताई जा रही थी कि जल्द ही सोनभद्र एक बार फिर से कोरोना मुक्त जिला घोषित हो जाएगा लेकिन पिछले एक पखवाड़े से अचानक से मरीजों के मिलने का सिलसिला तेज होने के बाद, महज एक सप्ताह के भीतर सक्रिय केसों की सख्या दहाई को पार कर गई है। बताते चलें कि जिले में सभी सीएचसी के साथ ही, जिला अस्पताल में कोरोना रोगियों की लगातार जांच चल रही है।

दुद्धी में लगभग दो दर्जन लोगों की रैंडम चेकिंग

इसी कड़ी में शनिवार को दुद्धी में लगभग दो दर्जन लोगों की रैंडम चेकिंग की गई। उसमें क्षेत्राधिकारी सहित चार के कोराना पाजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया। दुद्धी सीएचसी प्रशासन की तरफ से इसकी जानकारी सीएमओ कार्यालय, जिला मुख्यालय स्थित कोरोना सेल सहित अन्य को भेज दी गई है।

बताया गया कि कोराना पाजिटिव मिले सभी मरीज सामान्य स्थिति मैं हैं। उन्हें आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराते हुए होम आइसोलेशन में रहने के लिए कह दिया गया है। उनके स्वास्थ्य के स्थिति की निगरानी के लिए, निगरानी समितियों को भी जरूरी हिदायत दे दी गई है। नए केस मिलने के साथ ही, जिले में कोरोना के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 15 पहुंच गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story