×

Coronavirus in UP: चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालात गंभीर, पिछले 24 घंटे में आए 16 हज़ार से अधिक नए मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना का ग्राफ लगातार तेज़ी से ऊपर की ओर जा रहा है। राज्य में कोरोना का खतरा इस वजह से और गहरा होता जा रहा है, क्योंकि राज्य में फरवरी से विधानसभा चुनाव शुरू होने हैं।

Bishwa Maurya

Newstrack Bishwa Maurya

Published on 14 Jan 2022 4:57 PM GMT

Coronavirus in UP: चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालात गंभीर, पिछले 24 घंटे में आए 16 हज़ार से अधिक नए मामले
X
उत्तर प्रदेश में कोरोना
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Corona Virus Update: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से अपना है पैर पसार रहा है। जिसके बाद से देश के कई राज्यों में स्थितियां लगातार चिंताजनक बनी हुई हैं। चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 16 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमित 3 मरीजों की मौत भी हो गई है। उत्तर प्रदेश की स्थितियां चिंताजनक इस वजह से और हो जाती है क्योंकि आने वाले महीने में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में यह देखना होगा की कोरोना प्रोटोकॉल का कितना पालन प्रशासन और प्रदेश की जनता कर पाती है ।

इस वक्त अगर देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखें तो स्थितियां काफी गंभीर बनी हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमित कुल 2 लाख से अधिक मरीज सामने आए हैं। वही पिछले 24 घंटे में 315 कोरोना वायरस मरीजों की मौत भी हो गई है। आज पॉजिटिव पाए गए कुल मरीजों की संख्या मई 2021 से अब तक का उच्चतम आंकड़ा है। फिलहाल देश में कोरोना वायरस के 13 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं।

राजधानी दिल्ली में कोरोना

उत्तर प्रदेश की तरह ही राजधानी दिल्ली में भी कोरोनावायरस से स्थितियां काफी चिंताजनक बनी हुई है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में 24383 नए कोरोनावायरस संक्रमित मरीज पाए गए हैं वही पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमित कुल 34 मरीजों की जान चली गई है। हाल ही में राज्य में कोरोनावायरस की रफ्तार को कम करने के लक्ष्य से दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में कई तरह की नई पाबंदियों पर सहमति बनाई गई थी। जिसमें प्राइवेट ऑफिसों को सिर्फ वर्क फ्रॉम होम (work-from-home) करने के निर्देश तथा होटल और रेस्टोरेंट स्कोर केवल होम डिलीवरी औरतें कभी जैसी सुविधाएं चालू रखने के फैसले किए गए थे।

बंगाल में कोरोना

पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 22645 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमित कुल 28 मरीजों की मौत भी हो गई है। जिससे पश्चिम बंगाल में स्थितियां और चिंताजनक हो गई हैं।

अन्य राज्यों में कोरोना

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 45 हज़ार से अधिक नए संक्रमित सामने आए हैं, तो तमिलनाडु में भी पिछले 24 घंटे में 20 हजार के करीब कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वही कर्नाटक में भी कोरोना से स्थितियां लगातार गंभीर होती जा रही हैं कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में 25 हज़ार से अधिक मामले सामने आए हैं।

Bishwa Maurya

Bishwa Maurya

Next Story