×

Corona In Meerut: मेरठ में आज तीन नए कोरोना के मरीज मिले, कोरोना की चौथी लहर की भी आशंका

Corona In Meerut: मेरठ जनपद में आज 3830 सैंपलों की जांच में तीन कोरोना के नए मरीज मिले (new corona patients found) हैं। जिसके बाद मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या आठ हो गई है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 19 April 2022 5:12 PM GMT
Corona In Meerut
X

मेरठ में कोरोना के मरीज मिले: Photo - Social Media


Meerut News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ जनपद में आज 3830 सैंपलों की जांच में तीन कोरोना के नए मरीज मिले (new corona patients found) हैं। जिसके बाद मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या आठ हो गई है। जिनका होम आइसोलेशन में ही उपचार चल रहा है। जनपद में एक दिन में तीन लोग कोरोना से संक्रमित मिलने के बाद लोगों में दहशत है। कोरोना की चौथी लहर (fourth wave of corona) की भी आशंका जताई जा रही है।

गौरतलब है कि पहली लहर के चलते 26 मार्च 2020 को कोरोना संक्रमण का पहला केस जनपद में मिला था। इसके बाद करीब 19 माह बाद अक्टूबर 2021 में जनपद कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हो गया था। ठीक दो माह की राहत के बाद 26 दिसंबर 2021 को दोबारा तीसरी लहर की शुरुआत हुई थी और जनपद में पहला केस मिला था।

तीसरी लहर का असर केवल 12 दिन रहा

लेकिन तीसरी लहर का असर केवल 12 दिन करीब अधिक रहा। 12 जनवरी को जनपद में 1212 अधिकतम संक्रमितों की पुष्टि के बाद लगातार केस में कमी आना शुरु हो गया था। इसके बाद फरवरी माह में संक्रमितों की संख्या घटकर 50 से भी कम पहुंच गई। मार्च महीनें में कोरोना संक्रमितों की संख्या घट कर 10 से नीचे पहुंच गई थी।

नोएडा और दिल्ली में संक्रमण बढ़ने की खबरें

अप्रैल में यह संख्या घटते-घटते एक तक पहुंच गई थी। इसके बाद तीसरी लहर खत्म हो गई है, ऐसा मान लिया गया था। लेकिन बीते कुछ दिनों से नोएडा और दिल्ली में संक्रमण बढ़ने की खबरें आ रही हैं। कई दिनों के अंतराल के बाद जनपद में एकाएक तीन कोरोना के मरीज मिलने का मामला मिलना चिंता का विषय माना जा रहा है, जिसे कुछ लोग चौथी लहर की शुरुआत भी मान रहे हैं। ऐसे में सभी के सावधान हो जाने की जरूरत है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.अखिलेश माहन का कहना है कि कोरोना को लेकर हर तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story