×

Coronavirus जांच के लिए पहुंची स्वास्थ्य टीम से अभद्रता, ग्रामीणों ने मारपीट कर खदेड़ा

Coronavirus: रायबरेली में कोविड की जांच करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ दो युवकों ने गाली गलौज और हाथापाई की।

Narendra Singh
Reporter Narendra SinghPublished By Shivani
Published on: 22 May 2021 2:24 AM GMT (Updated on: 22 May 2021 3:00 AM GMT)
Coronavirus जांच के लिए पहुंची स्वास्थ्य टीम से अभद्रता, ग्रामीणों ने मारपीट कर खदेड़ा
X

बहस करते लोग 

Coronavirus: उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) जिले में कोरोना की जांच (Coronavirus Test) करने पहुंची स्वास्थ्य टीम (Medical Team) के साथ ग्रामीणों ने अभद्रता की। गालीगलौज और मारपीट करने पर मेडिकल टीम गाँव से वापस लौट आई। वहीं मामले में पुलिस से शिकायत की। पुलिस मेडिकल टीम के साथ हुई अभद्रता मामले की जांच में जुट गयी है।

सूबे के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में कोविड की जांच करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ दो युवकों ने गाली गलौज और हाथापाई की। जिसके बाद टीम वापस सीएचसी लौट आई। टीम के सदस्यों ने सीएचसी अधीक्षक को मामले की जानकारी दी। मेडिकल टीम ने दो नामजद समेत अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।

सैम्पलिंग करने पहुंची थी मेडिकल टीम

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग की टीम डीह ब्लाक के ग्राम पंचायत डेला के पूरे झीम में प्राइमरी एवं सेकेंडरी कॉन्टेक्ट में सैम्पलिंग पहुंची थी। गांव निवासी महेश (28) पुत्र राम किशोर मौर्य कोरोना पॉजिटिव मिले। जिसे घर पर ही आइसोलेट किया गया था। उसकी सेकेंडरी व उसके घर व आसपास के घरों की प्राइमरी सैम्पलिंग करने टीम पहुंची थी। पॉजिटिव महेश व उसके घर वालों की सेम्पलिंग करने के बाद जब टीम ने पड़ोस के घरों के लोगो की सैम्पलिंग करना चाहा तो गांव के अनिल कुमार, सुनील कुमार पुत्रगण बाबूलाल ने अपने कई साथियों के साथ सैम्पलिंग करवाने का विरोध किया।

दो नामजद समेत कई लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत

आरोप है कि टीम के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार करते हुए गाली-गलौच शुरू कर दी गई। स्थित गम्भीर होते देख टीम वापस सीएचसी लौट आयी और मामले की जानकारी सीएचसी अधीक्षक को दी। स्वास्थ्य टीम की ओर से दो लोगो को नामजद करते हुए कई लोगो के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है।

इस बाबत सीएचसी अधीक्षक डॉ तारिक इकबाल ने बताया कि कोविड 19 की सैम्पलिंग को गयी स्वास्थ्य टीम के साथ अभद्रता की गई। जिसकी सूचना पुलिस को दे दी गयी है। थानाध्यक्ष ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस कर्मियों को टीम के साथ भेजकर उस गांव मे सैम्पलिंग का कार्य शुरू करवाया। थानाध्यक्ष राकेश सिंह यादव का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तहरीर मिली है। पुलिसकर्मियों को टीम के साथ भेजकर सैम्पलिंग का कार्य शुरू करवाया गया है। बाकी मामले की जांच कर दोषियों के साथ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Shivani

Shivani

Next Story