×

Coronavirus in UP: यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 90 नए मामले, संक्रमितो की संख्या 350 के पार

Coronavirus in UP: कोरोना के 90 नए मामले सामने आए हैं। अब कोरोना की कुल संख्या 362 हो गई।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 15 April 2022 4:47 AM GMT
Coronavirus: दिल्ली में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, 24 घंटे में सामने आए 366 मामले, जल्द होगी चौथी लहर की दस्तक!
X

कोरोना वायरस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Coronavirus Case in UP: उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से कोरोम संक्रमण के मामले वापस से तेजी पकड़ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश में एक बार फिर सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 350 के आंकड़े को पार कर गई है।

बीते दिन उत्तर प्रदेश में आए कोरोना संक्रमण के 90 मामलों के चलते कुल सक्रिय मामलों की संख्या 362 तक पहुंच गई है, यह हालिया जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार में चिकित्सा और स्वास्थ्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने दी। उत्तर प्रदेश में बीते सप्ताह से लगातार संक्रमित मामलों के आंकड़े में वृद्धि देखी गई, जिसके चलते बीते दिन के संक्रमित मामलों का आंकड़ा 90 रहा।

मंगलवार को 35 और बुधवार को 55 नए मामले आएं

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की मानें तो प्रदेश में बीते सोमवार को 14 नए मामले दर्ज किए गए थे, तो वहीं मंगलवार को 35 और बुधवार को 55 नए मामले सामने आए थे और इसी क्रम में गुरुवार को कुल 90 संक्रमण के मामले सामने आए। इन मामलों के चलते उत्तर प्रदेश में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या बीते सोमवार को 293 से बढ़कर गुरुवार को 363 के आंकड़े तक पहुंच गई।

उत्तर प्रदेश में अबतक कोरोना संक्रमण के चलते कुल 23499 कोविड की मौत हो चुकी है वहीं प्रदेश में कुल 2071276 कोविड मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

एनसीआर इलाके में अधिक फैला संक्रमण

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में प्रदेश के सर्वाधिक कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज हैं, जिसमें गौतमबुद्ध नगर में सबसे अधिक 44 और गाजियाबाद में 18 कोरोना संक्रमित मामले पाए गए हैं। गौतमबुद्ध नगर में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 100 के आंकड़े को पार कर गई है, जिले में हालिया संक्रमित सभी मरीजों का इलाज जारी है।

एनसीआर इलाके में कोरोना संक्रमण स्कूली बच्चों समेत कई अन्य लोगों को अब तक अपनी चपेट में ले चुका है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story