×

Free Vaccination: प्रधानमंत्री को मिला मायावती का साथ, कहा राजनीति से ऊपर उठकर ध्यान देना जरूरी

भाजपा के टीके के ख़िलाफ अखिलेश यादव ने ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए कहा कि हम भी टीका लगवाएंगे और दूसरों से अपील भी करेंगे

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 9 Jun 2021 6:45 AM GMT
Free Vaccination: प्रधानमंत्री को मिला मायावती का साथ, कहा राजनीति से ऊपर उठकर ध्यान देना जरूरी
X

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जब से 21 जून से पूरे देश में फ्री वैक्सिनेशन(Free Vaccination) का ऐलान किया है, तब से ही विपक्षी पार्टियों में खलबली मच गई है। उत्तर प्रदेश की सियासत यूं तो हमेशा किसी न किसी मुद्दे पर उग्र रहती है, मगर जब बात नरेंद्र मोदी या योगी आदित्यनाथ (ल्वहप ।कपजलंदंजी) को घेरने की हो, तब विपक्षी पार्टियों में जोश बढ़ जाता है। फ्री वैक्सिनेशन की घोषणा के बाद सपा संरक्षक व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने वैक्सीन लगवाकर ये संदेश दे दिया था कि सपा ने प्रधानमंत्री के फैसले का स्वागत किया है। दूसरी तरफ, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी कह दिया है कि वह बीजेपी की नहीं, भारत सरकार की वैक्सीन लगवाएंगे। साथ ही वह इसे अपनी जीत भी बता रहे हैं। बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने भी ट्वीट कर यह जता दिया कि वह भी प्रधानमंत्री के फैसले के साथ खड़ी हैं।


केन्द्र का फैसला देर से सही लेकिन उचित कदम: मायावती

मायावती ने अपने ट्वीट में बताया कि केंद्र सरकार का फ्री वैक्सिनेशन का फैसला देर से ही सही, लेकिन उचित कदम है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि देश में कोरोना प्रकोप की दूसरी लहर के अति घातक सिद्ध होने के बाद अब आगे इससे बचाव के लिए 21 जून से सभी के लिए फ्री टीकाकरण का केन्द्र का फैसला देर से सही लेकिन उचित कदम है। हालाँकि बीएसपी इसकी मांग शुरू से ही करती रही है। अब आगे इस काम को काफी मुस्तैदी से करने की जरूरत है।

राजनीति नहीं टीकाकरण पर ध्यान देना जरूरी

बसपा सुप्रीमो ने अपने ट्वीट में इस बात पर भी जोर दिया कि अब इस मुद्दे पर राजनीति से ऊपर उठकर ध्यान देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि श्सघन टीकाकरण ही कोरोना महामारी से बचाव का उपाय है। इससे इन्कार व लापरवाही अनुचित व जानलेवा साबित हो सकती है। इसे राजनीति, आशंका, आरोप-प्रत्यारोप व श्रेय लेने-देने आदि से भी दूर रखकर केवल जनहित में तत्परता से काम करना समय की मांग है। अब बिना समय गवांए इस पर दलगत राजनीति से ऊपर उठकर ध्यान देना जरूरी है।

गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी वैक्सीन लगवाने पर हामी भर ली थी। उन्होंने कहा था कि जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह भी कहा कि हम भाजपा के टीके के ख़िलाफ थे पर 'भारत सरकार' के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे व टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story