×

Coronavirus News Update: अच्छी खबर, मेरठ में मात्र एक नया मरीज

Coronavirus News Update: देश में कोरोना की पकड़ ढीली पड़ती दिखाई दे रही है। मेरठ में मात्र एक मरीज मिला है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 2 March 2022 4:30 PM GMT
Coronavirus News Update: Good news: Towards the end of corona in Meerut, only one new patient was found today
X

मेरठ में कोरोना खात्में की तरफ: Photo - Social Media

Coronavirus News Update: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के मेरठ जनपद में बुधवार को कोरोना का मात्र एक मरीज मिला है। मंगलवार की तुलना में तीन मरीज कम हुए। जिससे कोरोना (Coronavirus) रोगियों का ग्राफ नीचे आया। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान (Divisional Surveillance Officer Dr. Ashok Talian) ने बताया कि बुधवार को कुल 2799 सैंपलों की जांच हुई। जबकि मंगलवार को 4312 सैंपलों की जांच हुई थी। उन्होंने बताया कि जनपद में अब कुल 37 सक्रिय मरीज हैं। इनमें 35 होम आइसोलेशन में मरीज हैं। जबकि दो मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी अशोक तालियान के अनुसार बुधवार को जयभीम नगर में एक कोरोना संक्रमण का मरीज सामने आया है।

कोरोना के सक्रिय केसों पर तीन बार लगा ब्रेक

बता दें कि मार्च 2020 से लेकर अब तक कोरोना के सक्रिय केसों पर तीन बार ब्रेक लगा है। चार दिसंबर को मेरठ कोरोना मुक्त हुआ था, जब न तो संक्रमण का कोई नया मामला सामने आया था और जिन दो मरीजों का घर पर ही उपचार चल रहा था, वे भी स्वस्थ हो गए थे। इसके बाद 15 दिन बाद से फिर मरीज मिलने लगे थे, जिसे तीसरी लहर कहा गया। 29 अक्टूबर 2021 को भी मेरठ कोरोना मुक्त हुआ था, जब कोई सक्रिय केस नहीं था, लेकिन फिर 24 घंटे बाद ही संक्रमण के सात नए मामले सामने आ गए थे। तीसरी बार पिछले महीने 23 फरवरी को मेरठ कोरोना मुक्त हुआ था,लेकिन फिर अगले ही दिन 13 नए मामले सामने आए थे।

Photo - Social Media

संक्रमण काफी कम हो गया है- डॉ. अखिलेश मोहन

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan) का कहना है कि कोरोना का मरीज न मिलना राहत की बात है। संक्रमण काफी कम हो गया है। उम्मीद है जल्द कोई सक्रिय केस भी नहीं रहेगा। लोग मास्क लगाएं और वैक्सीन लगवाएं। कोरोना से बचाव के लिए ये जरूरी है।

26 मार्च 2020 को कोरोना संक्रमण का पहला केस

गौरतलब है कि पहली लहर के चलते 26 मार्च 2020 को कोरोना संक्रमण का पहला केस जनपद में मिला था। इसके बाद करीब 19 माह बाद अक्टूबर 2021 में जनपद कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हो गया था। ठीक दो माह की राहत के बाद 26 दिसंबर 2021 को दोबारा तीसरी लहर की शुरुआत हुई थी और जनपद में पहला केस मिला था। लेकिन तीसरी लहर का असर केवल 12 दिन करीब अधिक रहा। 12 जनवरी को जनपद में 1212 अधिकतम संक्रमितों की पुष्टि के बाद लगातार केस में कमी आना शुरु हो गई थी। इसके बाद फरवरी माह में संक्रमितों की संख्या घटकर 50 से भी कम पहुंच गई। जो कि अब लगातार घट रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story