×

यूपी में और भी सख्त होगा Night Curfew, केरल में कोरोना के केस बढ़ने पर सीएम Yogi ने दिया आदेश

Night Curfew: देश में अभी भी कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 26 Aug 2021 5:37 PM GMT (Updated on: 26 Aug 2021 5:37 PM GMT)
नाइट कर्फ्यू के दौरान सड़क पर पुलिस तैनात
X

नाइट कर्फ्यू के दौरान सड़क पर पुलिस तैनात ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Night Curfew: देश में अभी भी कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इस समय सबसे खराब स्थिति केरल राज्य की हैं। जिसे देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने का आदेश दे दिया हैं। इस बार प्रदेश में पुलिस रात नौ बजे के बाद से हूटर बजाना शुरू कर देगी। पुलिस हूटर बजाकर लोगों और दुकानदारों को दुकान बंद करने के लिए अगाह करेगी।

बता दें कि योगी सरकार ने इस नए नियम को इस लिए जारी किया है ताकि प्रदेश की स्थिति केरल के जैसे न हो। पुलिस हूटर बजाकर सभी दुकानों को 10 बजे तक बंद करने के लिए सचेत करेगी। गौरतलब है कि दूसरे प्रदेश की तुलना में यूपी का हाल कोरोना के मामले में काफी बेहतर हैं। यह पर कोरोना के एक्टिव केस बहुत कम पाए जा रहे हैं।

इस समय केरल का हाल बहुत खराब चल रहा है। यहां पर लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। जो सरकार के लिए चिंता का विषय बन गया है। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 46,000 नए मामले आए हैं। जिसमें से केरल से 58 फीसदी मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं केरल के अपेक्षा अन्य राज्यों में कोरोना के मामले में काफी कमी देखने को मिल रहा है। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि सिर्फ केरल में कोरोना के एक लाख से अधिक एक्टिव केस पाए गए हैं। जबकि वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के 53,695 केस एक्टिव हैं।

टीकाकरण में यूपी सबसे अव्वल

आपको बताते चलें कि कोरोना टीकाकरण में यूपी सबसे आगे हैं। उत्तर प्रदेश ने टीकाकरण के मामले में अन्य प्रदेश को पीछे छोड़ दिया है। इस समय प्रेदश में अब तक 06 करोड़ 63 लाख से अधिक टीकाकरण हो चुका है। जिसमे से 5 करोड़ 58 लाख से अधिक पहली डोज दी जा चुकी है और वहीं दूसरी डोज 01 करोड़ 05 लाख दी जा चुकी है।

Shweta

Shweta

Next Story