×

मोदी ने दिया योगी सरकार को प्लेन, यूपी में ऑक्सीजन होगी एयरलिफ्ट

उत्तर प्रदेश के लिए अब ऑक्सीजन एयरलिफ्ट की जाएगी। दरअसल, PM मोदी ने CM योगी के अनुरोध पर यूपी को हवाई जहाज दे दिए हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 24 April 2021 9:36 AM GMT
मोदी ने दिया योगी सरकार को प्लेन, यूपी में ऑक्सीजन होगी एयरलिफ्ट
X

ऑक्सीजन (फोटो- न्यूजट्रैक)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (UP Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच कई जिलों में ऑक्सीजन की भारी कमी (Oxygen Crisis) सामने आ रही है। कई जिलों से ऐसी खबरें सामने आ चुकी हैं, जहां पर लोग ऑक्सीजन की कमी के चलते दम तोड़ चुके हैं। इस बीच सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ऑक्सीजन की किल्लत को कम करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) चला रही है।

इसी क्रम में आज झारखंड के बोकारो से कल चली दूसरी 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' (Oxygen Express) राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंची। ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) में 3 टैंकर ऑक्सीजन लेकर आई थी, जिसमें एक वाराणसी (Varanasi) में उतार दिया गया जबकि 2 टैंकर लखनऊ पहुंचा। इसके साथ ही अब दूसरी खेप लाने के लिए एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है।

अब UP के लिए ऑक्सीजन होगी एयरलिफ्ट

इस बीच खबर है कि उत्तर प्रदेश के लिए अब ऑक्सीजन एयरलिफ्ट की जाएगी। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के अनुरोध पर यूपी को हवाई जहाज दे दिए हैं। अब ऑक्सीजन के लिए खाली टैंकर को हवाईजहाज से बोकारो पहुंचाया जाएगा। जहां से ऑक्सीजन रिफिल होने के बाद ट्रेन से गंतव्य पर पहुंचेंगे। इससे ऑक्सीजन लाने में तेजी आने की उम्मीद जताई जा रही है।

चेकिंग अभियान करती पुलिस (फोटो- न्यूजट्रैक)

यूपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना बेकाबू नजर आ रहा है। यहां पर संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमाने लगी हैं। प्रदेश अब अस्पतालों में बेड्स से लेकर ऑक्सीजन जैसी जरूरी चीजों की किल्लत होने लगी है। सूबे में बीते 24 घंटे में 37238 नए केस आए हैं, जो एक दिन राज्य में कोरोना संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। इस दौरान यहां पर 199 लोगों की मौत हुई है। इस बीच उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) शुरू हो गया है।

Shreya

Shreya

Next Story