×

Pandit Chhannulal Mishra: पिता का छलका दर्द, बेटी की मौत के बाद लगाई न्याय की गुहार

Pandit Chhannulal Mishra: बेटी की मौत के मामले में पंडित छन्नूलाल PM मोदी और योगी से न्याय की गुहार लगाने की बात कही है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Network
Published on: 22 May 2021 4:14 AM GMT
Pandit Chhannulal Mishra: पिता का छलका दर्द, बेटी की मौत के बाद लगाई न्याय की गुहार
X

पंडित छन्नूलाल मिश्र (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Pandit Chhannulal Mishra: कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Corona Virus Second Wave) ने बनारस घराने के प्रसिद्ध ठुमरी गायक पद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र (Padma Vibhushan Pandit Chhannulal Mishra) को सारी जिंदगी ना भूलने वाला दर्द दिया है। पिछले महीने पत्नी की मौत के तीन दिन बाद ही उनकी बड़ी बेटी ने भी इस वायरस का शिकार होकर दम तोड़ दिया था। बेटी की मौत के मामले में परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।

2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रस्तावक रहे पंडित छन्नूलाल मिश्रा अपनी बेटी की मौत की जांच के मामले में प्रशासन के लचर रवैये से निराश और दुखी हैं। पीएमओ के दखल के बाद इस मामले में जिलाधिकारी की ओर से बनाई गई जांच कमेटी 20 दिन में भी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। पंडित छन्नूलाल मिश्र और उनकी दूसरी बेटी ने जांच में देरी को लेकर प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया है। उनका कहना है कि अब इस मामले में पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से न्याय की गुहार लगाएंगे।

20 दिनों से मिल रहा सिर्फ आश्वासन

पंडित छन्नूलाल ने अपनी छोटी बेटी डॉ नम्रता मिश्र (Dr. Namrata Mishra) के साथ मीडिया से बातचीत में अपनी बड़ी बेटी संगीता की मौत की जांच में हो रही देरी पर नाखुशी जताई। उन्होंने कहा कि वाराणसी में मैदागिन स्थित मेडविन अस्पताल (Medwin Hospital) में 29 अप्रैल को उनकी बड़ी बेटी की मौत हुई थी। इलाज में लापरवाही की शिकायत के बाद प्रशासन की ओर से तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई थी मगर पिछले 20 दिनों से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है।

पंडित छन्नूलाल ने कहा कि अस्पताल में बेटी से हमें मिलने नहीं दिया गया। पहले अस्पताल की ओर से बताया गया कि बिटिया की हालत सुधर रही है और फिर उसकी अचानक मौत होने की सूचना दी गई। आखिर अचानक उसकी हालत इतना ज्यादा कैसे बिगड़ गई।

पंडित छन्नूलाल मिश्र (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

डॉक्टरों के खिलाफ हत्या की तहरीर

पंडित जी की छोटी बेटी डॉ नम्रता मिश्र ने आरोप लगाया कि उनकी बहन के उपचार में अस्पताल के डॉक्टरों ने पूरी तरह लापरवाही बरती। अस्पताल प्रबंधन शुरू से ही झूठ पर झूठ बोल रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखकर यह पता लग जाएगा कि इलाज में किस तरह की लापरवाही की गई। उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों पर बहन की हत्या करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली थाने में तहरीर भी दी है।

सीसीटीवी फुटेज पर बहानेबाजी

डॉ नम्रता ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन की ओर से सीसीटीवी दो महीने से खराब होने की बात कही जा रही है जबकि यह सरासर झूठ है। जिस दिन मेरी दीदी एडमिट हुई थी, उस दिन उनका सीसीटीवी कैमरा चल रहा था। मेरे पास सीसीटीवी फुटेज की तस्वीर भी है।

उन्होंने मांग की कि बहन को 7 दिनों में क्या-क्या दवाइयां दी गईं, कौन से इंजेक्शन लगाए गए और क्या टेस्ट कराए गए, इसकी कोई डिटेल अभी तक नहीं दी गई है। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने की मांग की। उन्होंने बहन की मौत होने के बाद सिर्फ मुंह दिखाने के लिए अस्पताल के कर्मचारी पर 25000 रुपए की वसूली करने का आरोप लगाया।

डीएम ने लौटा दी थी जांच रिपोर्ट

जिलाधिकारी ने इस मामले में तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया था और जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही थी। जांच कमेटी की ओर से 12 मई को डीएम को रिपोर्ट सौंप दी गई थी मगर जिलाधिकारी ने रिपोर्ट अधूरी होने की बात कहते हुए उसे वापस कर दिया था।

घटना को 20 दिन से ज्यादा का समय हो चुका है मगर अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आई है। पंडित छन्नूलाल का कहना है कि उन्होंने इस बाबत कमिश्नर और जिलाधिकारी से बात की है और उनका कहना है कि अभी भी मामले की जांच चल रही है। जांच में हो रही इतनी देरी पर नाखुशी जताई। उन्होंने कहा कि अब वे इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story