×

कोरोना के लेकर किसी तरह की ढिलाई देने के पक्ष में नहीं है पुलिस

सहारनपुर में पिछले 1 सप्ताह से लगातार कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है।

Neena Jain
Published on: 3 Jun 2021 11:24 AM GMT
Coronavirus:
X

कोरोना की जांच की सांकेतिक तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

सहारनपुर। कोरोना को लेकर की गई कड़ाई का ही नतीजा है कि सहारनपुर में पिछले 1 सप्ताह से लगातार कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है। पुलिस प्रशासन अभी बाजारों में ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं होने दे रहा है। कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने के लिए लोगों को बाध्य किया जा रहा है ताकि संक्रमण को रोका जा सके। फिलहाल सहारनपुर में अब हालात सामान्य की ओर है और मौतों का आंकड़ा भी कम हुआ है। इसी के साथ ही अस्पतालों में अब पर्याप्त संख्या में बेड खाली हैं और ऑक्सीजन की उपलब्धता भी हो गई है।

एसपी सिटी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद सहारनपुर में कोविड के मामलों में कमी देखने को मिली है। इसमें फर्क इसलिए आया है कि जनपद सहारनपुर में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। अभी कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण में कमी आने की वजह से कुछ लोग लापरवाही कर रहे हैं। लॉकडाउन को लेकर हमारी शक्ति लगातार जारी है, लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रहे हैं, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का भी पालन कराया जा रहा है। अनावश्यक रूप से घर से बाहर घूम रहे लोगों पर जुर्माना और चालान की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं बात करें कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या की तो आपको बता दें कि सहारनपुर जनपद उन जिलों में शामिल है जहां पर 600 से भी ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले हैं। यहां 14 अप्रैल को 178 मामले सामने आए और यह संख्या प्रतिदिन धीरे-धीरे बढ़ती चली गई। 19 अप्रैल को 264 मामले सामने आए तो 20 अप्रैल को 280, तो वहीं 22 अप्रैल को 596 मामले सामने आए। इसके बाद लगातार संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी। 5 मई को 880 मामले सामने आए, जिसके बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया और लॉकडाउन के तहत पाबंदियां और बढ़ा दी गईं।

जनपद में 11 मई तक कुल 7476 संक्रमित मामले थे। वहीं 17 मई को 567 मामले सामने आए और संख्या घटकर 5212 हो गई। पुलिस की सख्ती के चलते 19 मई को 287 मामले सामने आए और संख्या घटकर 48 रह गयी। इसी तरह 22 मई को 207 मामले सामने आए और संख्या घटकर 3839 रह गई। इसी कड़ी में 2 जून को केवल 79 मामले सामने आए हैं और संख्या घटकर 1010 रह गई है। इस तरह से अब यह उम्मीद जताई जाने लगी है कि जनपद में जल्द ही संक्रमितों की संख्या छह सौ के अंदर आ जाएगी और लोगों को लॉकडाउन जैसी पाबांदियों से राहत मिल सकेगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story