×

UP Unlock: इस दिन से खुलेंगे जिम-सिनेमाहॉल, सरकार ने लिए ये बड़े फैसले

UP Unlock: यूपी की योगी सरकार ने 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम को खोलने की इजाजत दे दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 2 July 2021 9:40 AM GMT
UP Unlock: इस दिन से खुलेंगे जिम-सिनेमाहॉल, सरकार ने लिए ये बड़े फैसले
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP Unlock: उत्तर प्रदेश (Uttar Prd) में कोरोना वायरस (Corona Virus second Wave) की दूसरी लहर का भयंकर प्रकोप देखने को मिला। जिसके बाद से आर्थिक गतिविधियां एक बार फिर से प्रभावित हुईं। हालांकि अब हालात पहले से बेहतर होने के बाद सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद शुरू कर दी है। इसी क्रम में अब सूबे की योगी सरकार प्रदेश में पाबंदियों में छूट देने जा रही है।

जी हां, अब सरकार ने पाबंदियों में छूट देने का एलान कर दिया है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के चलते बंद किए गए मल्टीप्लेक्स (Multiplex), सिनेमा हॉल (Cinema Hall), जिम (Gym) और स्पोर्ट्स स्टेडियम (Sports Stadium) अब एक बार फिर से खुलने जा रहे हैं। सरकार ने इन्हें 5 जुलाई से खोलने की अनुमति दे दी है। कहा जा रहा है कि सिनेमाहॉल संचालकों के व्यवसाय के हालात को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। राज्य में कोविड-19 प्रोटोकाल के साथ अब सिनेमाहॉल और जिम भी खुलने जा रहे हैं।

सिनेमा हॉल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सरकार ने कहा है कि 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के साथ संचालन की इजाजत दी जाए। महामारी की वजह से सिनेमाहॉल संचालकों के व्यवसाय पर असर पड़ा है, उनकी जरूरतों और समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाए। इसके साथ ही यूपी की योगी सरकार गांव और छोटे कस्बों में हेल्थ एटीएम लगाने की तैयारी में है।

गांव और कस्बों में लगेगा हेल्थ एटीएम

प्रदेश सरकार का कहना है कि गांवों, छोटे कस्बों में हेल्थ एटीएम लगाया जाएगा। जिससे से बॉडी मास इंडेक्स, ब्लड प्रेशर, बॉडी फैट, प्लस रेट, ऑक्सीजन की मात्रा, शरीर का तापमान, वजन सहित कई पैरामीटर की जांच कर सकते हैं। इसके संचालन के लिए टेक्नीशियन्स (Technicians) को प्रशिक्षित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना मैनेजमेंट पर बनी टीम 9 की बैठक में यह फैसला लिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story