×

Coronavirus: यूपी के 42 जिले हुए कोरोना मुक्त, प्रदेश में मिले केवल 5 मरीज, एक्टिव कोविड केस 94

Coronavirus: उत्तर प्रदेश में 42 जिलों में कोविड का कोई भी मरीज नहीं है, तो 19 जिलों में 01-01 मरीज ही शेष हैं। बीते 24 घंटों में 01 लाख 48 हजार 946 नमूनों की जांच हुई जहां, केवल लखनऊ में 03 और कानपुर नगर व जालौन में 01-01 नए संक्रमित पाए गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 26 Oct 2021 8:09 AM GMT
Coronavirus
X

कोरोना जांच (फोटो- न्यूजट्रैक) 

Coronavirus: 24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में कोरोना के मात्र 94 एक्टिव केस (Uttar Pradesh Mein Corona Ke Mamle) ही शेष बचे हैं, जबकि 16,87,108 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। ताजा स्थिति के मुताबिक 42 जिलों में कोविड (Covid-19) का कोई भी मरीज नहीं है, तो 19 जिलों में 01-01 मरीज ही शेष हैं। बीते 24 घंटों में 01 लाख 48 हजार 946 नमूनों की जांच हुई जहां, केवल लखनऊ में 03 और कानपुर नगर व जालौन में 01-01 नए संक्रमित पाए गए, जबकि 07 मरीज कोरोना मुक्त (Coronavirus Free) भी हुए।

शुक्रवार को उच्चस्तरीय टीम-09 के साथ समीक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि उत्तर प्रदेश एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति (Tikakaran Ki Niti) के अच्छे परिणाम मिले हैं। बीते 30 अप्रैल को यहां 3,10,786 कोरोना मरीज थे। लेकिन लगातार कोशिशों से आज यह संख्या महज 94 बची है। मुख्यमंत्री ने देश के दूसरे राज्यों की तुलना में यूपी की बेहतर स्थिति पर संतोष जताते हुए त्योहारों के दृष्टिगत भीड़भाड़ को लेकर सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

वैक्सीनेशन (फोटो- न्यूजट्रैक)

प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य ने मुख्यमंत्री को बताया कि प्रदेश की कोविड रिकवरी दर (Covid-19 Recovery Rate) 98.7 फीसदी है तो पॉजिटिविटी दर (Coronavirus Positivity Rate) 0.01 फीसदी से भी कम हो चली है। उन्होंने बताया कि कोविड टेस्ट (Coronavirus Test) और टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) की देशव्यापी स्थिति में यूपी पहले पायदान (Vaccination UP) पर बना हुआ है। यहां अब तक 12 करोड़ 67 लाख से अधिक वैक्सीन डोज (Corona Vaccine Dose) लगाए जा चुके हैं। 09 करोड़ 65 लाख से अधिक लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। यह टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 65 फीसदी से ज्यादा है। 03 करोड़ से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज ले ली है।

इन जिलों में एक भी कोरोना मरीज नहीं

जनपद अलीगढ़, औरैया, बदायूं, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, झांसी, कानपुर देहात, कासगंज, कौशाम्बी, कुशीनगर, लखीमपुर-खीरी, ललितपुर, महराजगंज, महोबा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, रायबरेली, रामपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, सुल्तानपुर और उन्नाव में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story