×

Coronavirus: BJP नेता ने CM योगी को लिखा पत्र, व्यापारियों की मदद के लिए लगाई गुहार

Coronavirus: विनीत अग्रवाल शारदा ने व्यापारियों को शासन की तरफ से राहत दिलाने के लिए सीएम योगी को पत्र लिखा है।

Sushil Kumar
Reporter Sushil KumarPublished By Chitra Singh
Published on: 22 May 2021 4:59 PM GMT
Coronavirus: BJP नेता ने CM योगी को लिखा पत्र, व्यापारियों की मदद के लिए लगाई गुहार
X

Coronavirus, मेरठ: भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के उत्तर प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा (Vineet Aggarwal Sharda) ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर प्रदेश के छोटे मध्यम एवं मझोले स्तर के व्यापारियों की बदहाल हालत की तरफ ध्यान आर्कषित कराते हुए ऐसे व्यापारियों को शासन की तरफ से राहत दिलाने का अनुरोध किया है।

अपने पत्र में विनीत अग्रवाल शारदा ने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए लिखा है कि उत्तर प्रदेश व्यापार देश के विकास में व्यापार व उद्योग जगत के सशक्त हस्ताक्षर हैं। देश के वित्तमंत्री ने भी इस सत्य को स्वीकार किया है, लेकिन कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी ने व्यापार व उद्योग जगत को बहुत प्रभावित किया है। छोटे मध्यम एवं मझोले स्तर के व्यापारियों की इस कोरोना महामारी ने कमर तोड़ दी है तथा व्यापारिक प्रतिष्ठान निरंतर बंद चल रहे हैं। व्यापारियों के परिवार को इस महामारी ने फुटपाथ पर लाकर खड़ा कर दिया है। प्रदेश में अनेकों परिवार ऐसे है, जिसमें जो कमाने वाला था, वह कोरोना महामारी में काल का ग्रास बन गया है और परिवार अनाथ हो गया है। कुछ परिवार तो ऐसे है, जिसमें बुजुर्ग ही शेष रह गये है।

पत्र में भाजपा व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल ने मुख्य रुप से जिन चार मांगों को मानने का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया है वें निम्न हैंः-

1- जीएसटी में पंजीकृत व्यापारियों को 10 लाख रुपये का बीमा करकार द्वारा सुनिश्चित किया गया है। मुख्यमंत्री व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना जो वाणिज्यकर विभाग उ0प्र0 में लागू है। दुर्घटना में मृत्यु अथवा हत्या, पूर्ण विकलागंता व आंशिक विकलता को लिया गया है। अतः इस बीमा योजना में कोरोना/ ब्लैक फंगस जैसी घातक महामारी को सम्मिलित किया जाये, तथा गंभीर बीमारियों कैंसर/हार्टअटैक/किडनी आदि को भी जोडा जाना चाहिए। गंभीर बीमारियों के ईलाज का खर्चा सरकार द्वारा वहन किया जाना सुनिश्चित किया जायेगा तो इससे पीडित व्यापारी को अपने परिवार के लालन पोषण में मदद मिलेगी।

2- उ0प्र0 में कोरोना महामारी से गोलोकवासी होने वालों में सर्वाधिक संख्या व्यापारियों की है। निवेदन है कि जीएसटी में पंजीकृत व्यापारियों के आश्रितों को 20 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाये इससे साथ ही जो व्यापारिक प्रतिष्ठान जीएसटी में पंजीकृत नही है लेकिन उनके पास विद्युत कॉमशियल कनेक्शन तथा श्रम विभाग में पंजिकृत है। उनको 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाये तथा गंभीर रूप से बीमार होन पर उनके इलाज का खर्जा सरकार वहन करे।

3- प्रदेश में व्यापारियों के लिए अलग से वैक्सीन का अभियान युद्ध स्तर पर प्रारम्भ किया जाये।

4- सरकारी अस्पताल/ प्राइवेट नर्सिग होम में जहां कोरोना / ब्लैक फंगस का ट्रीटमेंट किया जाता है। वहां सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की जानी चाहिए। इसके साथ-साथ मरीजो को उनके परिजनों से विडियो के द्वारा बातचीत कराई जाये तथा डॉक्टर की सलहानुसार मरीजों को तीमदारों से पीपी किट पहनकर मिलने की अनुमति दी जाये, जिससे मरीजों का हौसला बढ़ सके और तीमदारों को भी राहत मिल सके।

पत्र में प्रदेश सरकर की इस बात के लिए सराहना भी की गई है, जिसमें मथुरा के चांदी व्यापारी प्रदीप कुमार अग्रवाल के 43 लाख रूपये लूट प्रकरण में वाणिज्यकर अधिकारियों एडीशनल एवं ज्वाइंट कमिश्नर की संलिप्तता पर निलंबन के आदेश दिए गये। भाजपा व्यापारी नेता के अनुसार, इस निलंबन से व्यापारी समाज में एक अच्छा संदेश गया है। इसके अलावा पत्र में मुख्यमंत्री योगी आद्यिनाथ की इस बात के लिए भी सराहना की गई है कि मुख्यमंत्री के नेत्तृव में उ0प्र0 सरकार एवं आपके द्वारा पिछले 24 मार्च 2020 से लेकर कोरोना महामारी में जिस प्रकार से जो कार्य दिन प्रतिदिन अच्छा हो रहा है और इससे उ0प्र0 में कोरोना महामारी को रोकने में बहुत सफलता प्राप्त हुई है। भाजपा व्यापारी नेता द्वारा इस पत्र की प्रलिलिपि प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को भी भेजी गई है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story