×

धांधली पर धांधली: विद्या के मंदिर को भी नहीं छोड़ा, ऐसे चल रहा यहां काम

अखिल भारतीय विध्यार्थी परिषद् द्वारा आज जिला विद्यालय निरीक्षक को लोकमान्य तिलक कन्या इंटर कालेज, गणेश बाज़ार, झांसी में व्याप्त वित्तीय अनिमियतता और भ्रष्टाचार के संबंध में ज्ञापन दिया गया।

Newstrack
Published on: 2 July 2020 7:56 AM GMT
धांधली पर धांधली: विद्या के मंदिर को भी नहीं छोड़ा, ऐसे चल रहा यहां काम
X

झांसी: अखिल भारतीय विध्यार्थी परिषद् द्वारा आज जिला विद्यालय निरीक्षक को लोकमान्य तिलक कन्या इंटर कालेज, गणेश बाज़ार, झांसी में व्याप्त वित्तीय अनिमियतता और भ्रष्टाचार के संबंध में ज्ञापन दिया गया। साक्ष्यों के साथ दिए गए ज्ञापन में अभाविप ने विद्यालय पर गलत सूचना के द्वारा तदर्थ शिक्षकों के चयन, वेतन, पदोन्नति वेतन का लाभ दिलवा कर वित्तीय अनिमियतता के साथ सरकारी खजाने से लूट का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें:मुख्तार गैंग बुरा फंसा: सभी पर हुई ताबड़तोड़ कार्यवाई, ये लोग हुए गिरफ्तार

अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य और विभाग संगठन मंत्री अजय यादव ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय द्वारा अपने पत्रांक: झांसी/3093/2019-20, दिनांक 21 अगस्त 2019 को जनपद झांसी के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों से विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों एवं गैर शिक्षक कर्मचारियों की ज्येष्ठता सूची मांगी गयी थी। इसमें कालेज द्वारा विद्यालय में कार्यरत अध्यापिका दिव्या श्रीवास्तव की विनियमितीकरण/ समायोजन तिथि 12 अगस्त 1999 और हेमलता आर्य की विनियमितीकरण/ समायोजन तिथि 7 अगस्त 1999 दर्शाई गई, जबकि जन सूचना के द्वारा प्राप्त सूचना में विद्यालय द्वारा अपने पत्रांक संख्या: एल. टी /11 /2020-21, 10 जून 2020 द्वारा अवगत कराया गया की उपरोक्त दोनों अध्यापिकयों का विनियमितीकरण/ समायोजन नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें:प्रदेश के इस जिले में श्रावण मास में कुछ इस तरह महाकाल की होती है विशेष आराधना

अतः अभाविप संगठन मांग कर्ता है की विद्यालय द्वारा गलत सूचना दिए जाने एवं विद्यालय द्वारा की जा रही अनिमियततायों की जाँच करवा कर दंडनीय करवाई की जानी चाहिए। जांच प्रभावित न हो तब तक प्रबंधन समिति को भंग कर कंट्रोलर नियुक्त किया जाना चाहिए। अन्यथा संगठन धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होगा। इस अवसर पर मनेन्द्र गौर, अजय शंकर तिवारी, समरेन्द्र प्रताप, अभिषेक परिहार, अंकित यादव, सुभाष पटेल, कौशल प्रताप, अमृत राज आदि उपस्थित रहे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story