×

Banda News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा गौशाला का लाखों का बजट, गोवंशों को नहीं मिल रही कोई सुविधा

Banda News: उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में गोवंशों को संरक्षित और सुरक्षित करने के लिए चलायी जा रही गौशाला के लाखों के बजट में भ्रष्टाचार की खबर है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 28 Nov 2022 11:03 AM GMT
X

बांदा: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा गौशाला का लाखों का बजट, गोवंशों को नहीं मिल रही कोई सुविधा



 


Banda News: सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा भले ही गोवंशों को संरक्षित और सुरक्षित करने के लिए योजनाएं चला रही हो लेकिन धरातल पर तस्वीर कुछ और ही है। ऐसी एक गौशाला ग्राम भरथरी की है, जहां पर अन्ना गोवंश लिखा पढ़ी में तो 100 से अधिक है लेकिन मौके पर महज 40 से 60 के बीच मौजूद है।

कड़कड़ाती ठंड में वह भी खुले आसमान के नीचे है, यहां पर चारों तरफ से खुली गौशाला में ना तो ठंड से बचाव के लिए कोई इंतजाम है और ना ही खाने के लिए भोजन की व्यवस्था।

गौशाला के गोवंश को किसानों की फसलों पर होना पड़ रहा निर्भर

गौशाला के गोवंश को छोड़ दिया जाता है अन्ना जो कि किसानों को खेतों को चट कर जाते हैं और जब किसी अधिकारी के निरीक्षण की सूचना मिलती है तो गोवंश को हांक कर गौशाला में मौजूद दिखा दिए जाते हैं।

गोवंशों को नहीं मिल रहा कोई इलाज

बात करें अगर गोवंश हो की इलाज की तो खून से लथपथ गोवंश देखने को मिलेंगे यहां पर उनके इलाज के लिए ना तो कोई डॉक्टर आता है। जबकि गोवंशओ के इलाज, भोजन और उनके रखरखाव के लिए सरकार ने एक मद निर्धारित किया है लेकिन भ्रष्टाचार की भेंट गौशाला।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story