×

रायबरेली: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई मतगणना, जल्द आएंगे नतीजे

रायबरेली में 52 जिला पंचायत सदस्यों के साथ बीडीसी और प्रधान के 14755 पद के लिए 24450 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों से निकलेगा।

Narendra Singh
Reporter Narendra SinghPublished By Roshni Khan
Published on: 2 May 2021 5:00 AM GMT
counting of votes for panchayat elections has started in 18 blocks of Raebareli
X

रायबरेली पंचायत चुनाव (सोशल मीडिया)

रायबरेली: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती रायबरेली के 18 ब्लॉकों में कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गई है। रायबरेली में 52 जिला पंचायत सदस्यों के साथ बीडीसी और प्रधान के 14755 पद के लिए 24450 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों से निकलेगा। प्रत्येक मतगणना केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है जो 735 मतगणना टेबल पर 8085 कर्मचारियों से वोटों की गिनती करवा रहे हैं।

मतगणना केंद्रों की सुरक्षा के लिए 27 इंस्पेक्टर 104 उप निरीक्षक 800 आरक्षी 350 महिला सिपाही 700 होमगार्ड 375 पीआरडी जवान के साथ एक प्लाटून पीएसी सुरक्षा के लिए तैनात की गई है। सरकार द्वारा कोविड प्रोटोकॉल और जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू होने के बाद भी न तो कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है और न ही धारा 144 का। प्रत्याशी और उनके समर्थक धारा 144 को अपनी जेब मे रखकर कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।

एडीएम प्रशासन राम अभिलाष और अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव मतगणना केंद्रों की सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं लेकिन उनके सामने ही कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ रही है। मतगणना केंद्रों की सुरक्षा का जायजा लेने पहुँचे। एडिशनल एसपी विश्वजीत श्रीवास्तव का कहना है कि मतगणना केंद्रों की सुरक्षा के लिए पीएसी के साथ इंस्पेक्टर, सीओ, एसआई तैनात किए गए है। सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ती धज्जियो के सवाल पर उनका कहना है कि केंद्र पर उसने वाले लोगो की स्कैनिंग की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story