×

लॉकडाउन में प्रेमी जोड़े का मिलना मुश्किल, मदद के लिए पुलिस ने उठाया ये कदम

काफी समय इन लोगों ने साथ बिताया तो दोनों लोग एक दूसरे को चाहने लगे और आखिरकार प्रेम का इजहार करते हुए दोनो ने साथ में जीने मरने की कसमें खा ली।दोनो इतने करीब आ चुके थे की इसकी भनक किसी को नही लगी।

Rahul Joy
Published on: 4 Jun 2020 5:22 AM GMT
लॉकडाउन में प्रेमी जोड़े का मिलना मुश्किल, मदद के लिए पुलिस ने उठाया ये कदम
X
dono premi

हरदोई। अपने प्रेमी से मिलने के लिए शाहाबाद से पाली पहुंची प्रेमिका के हौसले और प्रेम को देखकर कस्बे के सभासद और खाकी ने दोनों का विवाह करवा दिया और आशीर्वाद देकर उनके नव जीवन की कामना का आशीर्वाद दिया। दरअसल प्रेमिका अपने परिजनों को चकमा देकर 20 किलोमीटर दूर चलकर प्रेमी के पास पहुंची थी।

यह है पूरी कहानी

मामला पाली थाना इलाके के कस्बे का है। इस मोहल्ले के निवासी चेतराम अपने परिजनों के साथ पंजाब प्रांत के एक ईट भट्ठे पर काम करता था। यहीं पर शाहाबाद के वासिद नगर मोहल्ले के रहने वाले ओमेन्द्र कश्यप भी अपने परिजनों समेत वहीं पर काम कर रहे थे। एक ही जनपद और जाति के होने की वजह और गैर प्रान्त में करीबी बनने से दोनों परिवारों के बीच काफी घनिष्ठता थी। इसी के कारण दोनो के पारिवारिक सम्बन्ध बने और फिर एक दूसरे के घरों को आना जाना शुरू हुआ।

चीन ने दी अमेरिका की सीमित पैसेंजर फ्लाइट को इजाजत

किसी को नहीं लगी इनकी भनक

इसी दौरान ओमेंद्र कश्यप की पुत्री राम बेटी और चेतराम की आंखे चार हुई तो मामला दोस्ती तक पहुंच गया। काफी समय इन लोगों ने साथ बिताया तो दोनों लोग एक दूसरे को चाहने लगे और आखिरकार प्रेम का इजहार करते हुए दोनो ने साथ में जीने मरने की कसमें खा ली।दोनो इतने करीब आ चुके थे की इसकी भनक किसी को नही लगी।

इधर देश मे कोरोना वायरस ने अपना आतंक मचाया तो देश मे लॉकडाउन घोषित हो गया। लॉकडाउन की वजह से पहले तो दोनों परिवारों ने वही रुककर काम करने की सोंची लेकिन जब लॉकडाउन लम्बा खिंचा तो दोनों अपने अपने परिवारों के साथ अपने अपने घरों को लौट आये। दोनों परिवारों के बाद दोनों प्रेमी युगल एक दूसरे से मिलने आने लगे।

दोनों को दिया आशीर्वाद

लेकिन प्रेमी युगल को यह दूरी खलने लगी और आखिरकार राम बेटी अपने परिजनों को चकमा देकर पाली नगर में अपने प्रेमी के घर जा पहुंची। इस बात की जैसे ही जानकारी मोहल्ले के सभासद अजीत गुप्ता को लगी तो थानाध्यक्ष से पूरी बात बताई गई। उसके बाद सभासद ने थानाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रताप सिंह से बात की और दोनों के परिजनों को बुलाकर समझाने के पश्चात उनकी रजामंदी से नगर के सुविख्यात धार्मिक स्थल पंथवारी देवी मंदिर प्रांगण में वैदिक रीति रिवाज के अनुसार दोनों का विवाह संपन्न कराने के बाद प्रेमी युगलों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए दोनों को आशीर्वाद प्रदान किया।

रिपोर्टर- मनोज तिवारी , हरदोई

लद्दाख में LAC पर भारत ने शुरू की बोफोर्स तोपों की तैनाती

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story