×

Sonbhadra News: भाजपा के दुद्धी विधायक रामदुलार के विरुद्ध अदालत से गिरफ्तारी का वारंट, नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप

Sonbhadra News: आठ वर्ष पूर्व नाबालिग को डरा-धमका कर उसके साथ दुष्कर्म के मामले में दुद्धी के मौजूदा विधायक रामदुलार गोंड़ के विरुद्ध अदालत से गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Jan 2023 2:26 AM GMT
Court issues arrest warrant against BJPs Duddhi MLA Ramdular, accused of raping a minor
X

सोनभद्र: भाजपा के दुद्धी विधायक रामदुलार के विरुद्ध अदालत से गिरफ्तारी का वारंट, नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप

Sonbhadra News: आठ वर्ष पूर्व नाबालिग को डरा-धमका कर उसके साथ दुष्कर्म के मामले में दुद्धी के मौजूदा विधायक रामदुलार गोंड़ के विरुद्ध अदालत से गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है। कई तिथियों पर हाजिर न होने को गंभीरता से लेते हुए कोर्ट ने यह आदेश जारी किया। आदेश की तामिला के लिए सोनभद्र एसपी को पत्र भी भेजा गया है। जारी आदेश में विधायक को गिरफ्तार कर 23 जनवरी को कोर्ट में प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। बृहस्पतिवार को मामले की सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय राहुल मिश्रा की अदालत ने यह आदेश पारित किया।

यह है मामला, जिसको लेकर विधायक बनाए गए हैं आरोपी

अभियोजन कथानक के मुताबिक म्योरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने म्योरपुर थाने जाकर तहरीर दी थी। आरोप लगाया था कि 4 नवंबर 2014 को शाम सात बजे उसकी नाबालिग बहन रोती हुई आई। पूछने पर बताया कि वह अब मुंह दिखाने लायक नहीं रह गई है। बहन ने बताया कि प्रधान पति रामदुलार (वर्तमान में दुद्धी विधायक हैं) ने कई बार डरा धमका कर उसके साथ दुष्कर्म किया है। डर की वजह से नहीं बताती थी। आज भी शौच जाने के समय उसने जोर जबरजस्ती की है। किसी तरह से भाग कर आई हूं। इस तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की विवेचना की और पर्याप्त सबूत मिलने का दावा करते हुए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। मामले में आरोपी के बयान की तिथि नियत थी।

सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की तरफ से विशेष लोक अभियोजक सत्यप्रकाश त्रिपाठी और दुद्धी विधायक के अधिवक्ता रामवृक्ष तिवारी उपस्थित हुए। इससे पहले 10 जनवरी, 17 जनवरी और 19 जनवरी यानी बृहस्पतवार को बीमारी का हवाला देकर अधिवक्ता के जरिए प्रार्थना पत्र दिया गया, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। साथ ही कड़ा रुख अपनाते हुए दुद्धी विधायक रामदुलार के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए 23 जनवरी को दुद्धी विधायक को गिरफ्तार कर कोर्ट में हाजिर कराने का आदेश सोनभद्र एसपी को भेजा। बताते चलें कि भाजपा प्रत्याशी के रूप में 2022 के विधानसभा चुनाव में रामदुलार गोंड़ ने सात बार के विधायक एवं पूर्व मंत्री विजय सिंह गोंड़ को पटखनी देकर, विजय पाई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story