×

प्रेम प्रसंग में घर के सात लोगों की हत्या की थी, कोर्ट ने सुनाया ये फरमान

सात अप्रैल 2008 को मुरादाबाद के अमरोहा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया था। जहां शबनम नाम की एक युवती ने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने ही परिवार के...

Deepak Raj
Published on: 23 Jan 2020 2:56 PM GMT
प्रेम प्रसंग में घर के सात लोगों की हत्या की थी, कोर्ट ने सुनाया ये फरमान
X

लखनऊ। सात अप्रैल 2008 को मुरादाबाद के अमरोहा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया था। जहां शबनम नाम की एक युवती ने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने ही परिवार के सात सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया था। इस मामले को लेकर रिव्यू पिटीशन दायर की गई थी जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया है।

ये भी पढ़ें- पेशनधारकों पर बड़ी खबर! सरकार देने जा रही ये बड़ी सौगात

बता दें कि शबनम अमरोहा जिले के बावनखेड़ी गांव के मास्टर शौकत अली की बेटी है। एमए पास शबनम गांव के स्कूल में शिक्षा मित्र थी। मास्टर शौकत उसकी शादी किसी पढे़ लिखे लड़के से करना चाहते थे। लेकिन शबनम का दिल सलीम पर आ गया था।

शबनम ने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर खतरनाक साजिश रची

परिवार को सलीम से शादी में बाधा मानकर शबनम ने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर खतरनाक साजिश रची। शबनम ने सात अप्रैल 2008 की रात उसने खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया और सबको अचेत कर दिया।

पुलिस तफ्तीश में यह भी पता चला कि शबनम गर्भवती है

इसके बाद प्रेमी सलीम को बुलाकर पिता शौकत, मां, दो भाइयों, भाभी और शौकत की भांजी चांदनी की हत्या कर दी थी। पुलिस ने इसी लाइन पर चलकर मामले का खुलासा कर दिया। आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस तफ्तीश में यह भी पता चला कि शबनम गर्भवती है।

ये भी पढ़ें-AMU छात्र नेताओं पर लगेगा गुंडा एक्ट! कड़े एक्शन में योगी सरकार

उसने जेल में ही पुत्र को जन्म दिया जिसे बुलंदशहर के एक पत्रकार ने गोद लिया। अमरोहा के जिला और सत्र न्यायालय ने इस जघन्य हत्या कांड में शबनम और उसके प्रेमी सलीम को फांसी की सजा सुनाई थी। हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने इस सजा को बरकरार रखा। शबनम इस वक्त मुरादाबाद जेल और सलीम आगरा जेल में बंद है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story