Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

कोरोना महामारी के दौरान महत्वपूर्ण योगदान के लिये दिया गया हेल्थ आइकॉन अवार्ड

शुक्रवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जनसंचार व प्रचार-प्रसार कंपनी 'मीडिया प्लानर' ने ‘हेल्थ आईकन अवार्ड्स सीजन-3‘ का आयोजन किया। इस अवॉर्ड फंक्शन का उद्देश्य सिर्फ़ और सिर्फ प्रदेश के डॉक्टर्स का हौसला बढ़ाना व उनके द्वारा किए गए कार्यों को सम्मान देना था।

Monika

MonikaBy Monika

Published on 29 Jan 2021 5:42 PM GMT

कोरोना महामारी के दौरान महत्वपूर्ण योगदान के लिये दिया गया हेल्थ आइकॉन अवार्ड
X
कोविड-19 महामारी के दिए गए योगदान पर मिला अवार्ड
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

लखनऊ: शुक्रवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जनसंचार व प्रचार-प्रसार कंपनी 'मीडिया प्लानर' ने ‘हेल्थ आईकन अवार्ड्स सीजन-3‘ का आयोजन किया। इस अवॉर्ड फंक्शन का उद्देश्य सिर्फ़ और सिर्फ प्रदेश के डॉक्टर्स का हौसला बढ़ाना व उनके द्वारा किए गए कार्यों को सम्मान देना था। इस कार्यक्रम के माध्यम से डॉक्टर्स के कोविड काल में किए गए कार्यों को सम्मान देने का कार्य किया गया। साथ ही डॉक्टर्स को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित भी किया गया।

अपना महत्वपूर्ण योगदान पर किया गया सम्मानित

'कोविड-19' महामारी के दौरान अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले डाॅक्टर, हेल्थकेयर प्रदाताओं, फार्मा कंपनियों एवं संबंधित संस्थानों को उनकी कार्यकुशलता के साथ-साथ उनके सामाजिक योगदान के आधार पर ‘हेल्थ आईकन अवार्ड्स सीजन-3‘ में सम्मानित किया गया। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ‘हेल्थ आइकॉन अवार्ड्स सीजन-1‘ एवं ‘हेल्थ आइकॉन अवार्ड्स सीजन-2‘ की अपार सफलता के बाद 'मीडिया प्लानर एवं डिजीवेव मीडिया वेंचर' के सुयंक्त तत्वावधान में ‘हेल्थ आइकॉन अवार्ड्स सीजन-3‘ का आयोजन अटल बिहारी वाजपेई साइंटिफिक साइंटिफिक कन्वेन्शन सेन्टर किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, चौक, में किया गया। जहां पर प्रदेश के प्रख्यात एवं कोविड-19 महामारी के दौरान अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले डाॅक्टर्स एवं स्वास्थ्य से जुड़े लोगों को सम्मानित किया गया।

हेल्थ आइकॉन अवार्ड

जय प्रताप सिंह रहे मुख्य अतिथि

इस भव्य अवसर पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री 'जय प्रताप सिंह', बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। अपने सम्बोधन में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हेल्थ आइकॉन अवार्ड का आयोजन एक प्रशंसनीय कदम है। डॉक्टर एवं स्वास्थकमिर्यों समाज का सबसे सम्मानित व्यक्ति होता है जिसे भगवान का दर्जा प्राप्त है ऐसे में रोगियों की सेवा करने में सामाजिक पक्ष को ध्यान में रखकर अवार्ड देना एक अच्छी बात है जिससे डाक्टर्स एवं चिकित्सा क्षेत्र में लगे लोगो का उत्साह वर्धन होगा जिससे दीन दुखियों एवं रोगियों की बेहतर सेवा हो सकेगी। उन्होने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान डाक्टर्स एवं चिकित्सा क्षेत्र में लगे स्वास्थकर्मियों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

हेल्थ आइकॉन अवार्ड

कड़ी मेहनत कर डॉक्टर बनते हैं

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कार्यक्रम में पहुंचकर डॉक्टर्स का हौसला बढ़ाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि 'जीवन में कड़ी मेहनत कर डॉक्टर बनते हैं। डॉक्टर्स का पहचान होना आवश्यक है। हम सबकी लाइफ लाइन डॉक्टर हैं। जीवन में एक न एक बार जरूर डॉक्टर के पास जाना होता है। डॉक्टर्स का ज्ञान, अनुभव के आधार पर होता है। ग्रामीण इलाकों में चिकित्सा सेवा को बढ़ाना सरकार का काम है, जो हम कर रहे हैं। डॉक्टर एक ऐसा व्यक्ति होता है, जिसे आदमी भगवान की तरह मानता है। सभी को ये पता होना चाहिए कि वो अपनी लाइफ से क्या चाहते हैं।'

जन-जन तक पहुंचकर कार्य किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- 'उत्तर प्रदेश की छवि खराब होने के कारण प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री योगी को फ़ोन कर पूछा कि क्या करोगे कोरोना को लेकर? आज जवाब सबके सामने है कि कैसे हमने कार्य किया और जन-जन तक पहुंचकर कार्य किया।'

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता ले. जनरल (डाॅ.) बिपिन पुरी, (पी.वी.एस.एम., वी.एस.एम. (रिटा.), कुलपति, केजीएमयू), प्रो. आर.के. धीमान, (निदेशक, एस.जी.पी.जी.आई.एम.एस.), प्रो. ए.के. सिंह, (कुलपति, अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय), डॉ. राकेश कपूर (डायरेक्टर, मेदांता अस्पताल, लखनऊ) और डॉ. डी.एस. नेगी (महानिदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) ने किया।

हेल्थ आइकॉन अवार्ड

हेल्थ आइकॉन अवार्ड्स सीजन-3 का आयोजन

कार्यक्रम के आयोजन समिति से अनुराग बत्रा, आदेश शुक्ला एवं नीरज साहू उपस्थित रहे। इस मौके पर अनुराग बत्रा ने कहा कि 'इस अवार्ड कार्यक्रम में लगभग 28 डाक्टर्स, हेल्थकेयर प्रदाताओं, फार्मा कंपनियों एवं संबंधित संस्थानों को सम्मानित किया गया।' उन्होंने कहा कि यह अवार्ड डाक्टर्स/स्वास्थ्य कर्मी को कोविड-19 महामारी के दौरान उनके महत्वपूर्ण योगदान एवं कार्यकुशलता, लोकप्रियता एवं सामाजिक योगदान के आधार पर दिया गया।' उन्होंने बताया कि 'मीडिया प्लानर एवं डिजीवेव मीडिया वेंचर के तत्वावधान में हेल्थ आइकॉन अवार्ड्स सीजन-3 का आयोजन किया गया।

आदेश शुक्ला ने कहा कि 'जीवनदाता डाक्टर्स को भगवान का रूप माना जाता हैं। जब भी कोई मरीज गंभीर रूप से बीमार होता है, उस वक्त डाक्टर जी जान से मरीज का इलाज कर उसे ठीक करते हैं एवं नया जीवन देते हैं। इतने पुनीत कार्य करने वाले डाक्टर्स को सम्मानित करने का हमें अवसर मिला है, इससे डिजीवेव मीडिया वेंचर गौरवान्वित हो रहा है।

‘हेल्थ आइकन अवार्ड सीज़न-2‘ का आयोजन अनुराग बत्रा, आदेश शुक्ला एवं नीरज साहू द्वारा किया गया। 'हेल्थ आइकॉन अवार्ड' एक मंच है जो चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाले डाॅक्टर, हेल्थकेयर प्रदाताओं, फार्मा कंपनियों एवं संबंधित संस्थानों व विभिन्न हितधारकों को एक साथ लाता है। यह एक मंच है जिसका लक्ष्य सिर्फ महान काम को पहचानना नहीं है, बल्कि पेशेवरों के लिए ज्ञान और नेटवर्किंग के अवसरों को साझा करना भी है। हेल्थ आइकॉन अवार्ड सीज़न-3 का मुख्य उद्देश्य चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली विभूतियों को एक वैश्विक बेंचमार्क और मान्यता प्रदान करना है।

शाश्वत मिश्रा

Monika

Monika

Next Story