×

लापरवाही: कोरोना मरीज को हजरतगंज चौराहे पर किया क्वारंटाइन!

लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी चूक देखने को मिली। कोरोना पॉजिटिव निकला एक व्यक्ति चार दिनों तक सड़कों पर ही घूमता रहा

Ashutosh Tripathi
Photo Ashutosh TripathiWritten By Shashwat MishraPublished By Ashiki
Published on: 10 April 2021 10:30 AM GMT (Updated on: 10 April 2021 11:14 AM GMT)
Corona positive patient
X

कोरोना पॉजिटिव मरीज को हज़रतगंज चौराहे पर किया क्वारंटाइन! Photo- Ashutosh Tripathi (NewsTrack)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी चूक देखने को मिली। कोरोना पॉजिटिव निकला एक व्यक्ति चार दिनों तक सड़कों पर ही घूमता रहा, मगर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने उस पर ज़रा-सा भी ध्यान नहीं दिया। शनिवार को जब 'न्यूज़ट्रैक' को इस ख़बर के बारे में पता चला और मौके पर पहुंचकर टीम ने रिपोर्टिंग की, तब पुलिस द्वारा उसे हज़रतगंज चौराहे के एक पेट्रोल पंप पर किनारे रस्सी लगाकर क्वारंटाइन कर दिया।

7 अप्रैल को कराई थी जांच

इस व्यक्ति का नाम विक्की है और इसकी उम्र 32 वर्ष है। इसने 7 अप्रैल को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी यानि केजीएमयू में कोरोना टेस्ट करवाया था। जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार यानि 9 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव के रूप में आई। लेकिन, 24 घण्टे बीत जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन द्वारा इस व्यक्ति की सुध नहीं ली गई। यह व्यक्ति पूरे दिन लोगों से मिलता-जुलता रहा।


अस्पताल के नाम पर मिला सड़क का एक कोना

अब जब इस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आ भी गई है, तो उसे अस्पताल के नाम पर सड़क का एक कोना दे दिया गया। वेंटिलेटर को तो भूल ही जाइये, लेटने के लिए बेड तक का इंतजाम नहीं है। बेचारे व्यक्ति के आस-पास रस्सी का एक घेरा बना दिया गया है। अब न कोई उससे बात करना चाहता है और न ही कोई मिलना।


आपको बता दें कि आज पूरे प्रदेश में 12787 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं, वहीं 48 मौतें हुईं। अकेले राजधानी लखनऊ से 4059 नए संक्रमित व्यक्ति मिले, तो कुल 23 मौतें हुईं।


न्यूजट्रैक की खबर का असर

हालांकि न्यूजट्रैक के खबर प्रकाशित करने के बाद लखनऊ के जिलाधिकारी हरकत में आ गए। इसके बाद उन्होंने मरीज आनन फ़ानन में वहां से हटाने के निर्देश दिए हैं।


स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पॉज़िटिव व्यक्ति को वहां से हटा दिया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story