×

UP में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में आए इतने नए मामले

प्रदेश के 75 जनपदों में एल-1, एल-2 तथा एल-3 स्तर के कुल 302 कोविड अस्पताल बनाये गये हैं और यहां पर टेस्टिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2020 4:23 PM GMT
UP में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में आए इतने नए मामले
X
New cases of corona in Uttar Pradesh

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: प्रदेश के 75 जनपदों में एल-1, एल-2 तथा एल-3 स्तर के कुल 302 कोविड अस्पताल बनाये गये हैं और यहां पर टेस्टिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। कल एक दिन में 95,737 सैम्पल की जांच की गयी, जिसमें 64,188 रेपिड एन्टीजन टेस्ट तथा बचे आरटीपीसीआर, ट्रूनेट मशीन तथा अन्य विधि से जांच की गयी। इस प्रकार कोविड-19 की जांच में 28 लाख का आकड़ा पार करते हुए प्रदेश में अब तक 28,93,424 सैम्पल की जांच की गयी है।

ये भी पढ़ें: शिक्षा नीति क्या मील का पत्थर साबित होगी? एक मौजूं सवाल

उत्तर प्रदेश टेस्टिंग में अग्रणी

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश टेस्टिंग में अग्रणी है। प्रदेश में विगत 24 घंटे में कोरोना के 4467 नये मामले आये है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 44,563 कोरोना के मामले एक्टिव हैं, जिसमें 15,035 मरीज होम आइसोलेशन, 1325 लोग प्राइवेट हास्पिटल में तथा 170 मरीज सेमी पेड फैसिलिटी में तथा इसके अतिरिक्त शेष कोरोना संक्रमित एल-1, एल-2, एल-3 के कोरोना अस्पतालों में है। अब तक 66,834 मरीज पूरी तरह से उपचारित हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि पूल टेस्ट के अन्तर्गत कुल 2319 पूल की जांच की गयी, जिसमें 2104 पूल 5-5 सैम्पल के तथा 215 पूल 10-10 सैम्पल की जांच की गयी।

Corona Virus

ये भी पढ़ें: कोरोनाकाल का मास्टरपीसः समय व्यर्थ न गंवाएं, अंधेरों के बीच करें रोशनी की तलाश

जिलाधिकारी की जवाबदेही सुनिश्चित

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर ऐसे जिलों के प्रति अपनी गहरी चिंता व्यक्त की है जहां पर कोरोना संकमितों की संख्या अधिक है। उन्होंने कहा कि ऐसे जिलों में जिलााधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के सम्बन्ध में राज्य मुख्यालय तथा जनपदों में संचालित इंटीगे्रटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सिस्टम पूरी सक्रियता से कार्य करे।यदि किसी जनपद में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर सुचारु रूप से कार्य नहीं करेगा तो सम्बन्धित जिलाधिकारी की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी।

corona cases in up

ये भी पढ़ें: समस्याओं के निस्तारण के लिए सिर्फ पत्र व्यवहार न करें: अवनीश अवस्थी

उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पूरी सतर्कता बरतने के साथ-साथ प्रत्येक स्तर पर प्रभावी कार्यवाही किया जाना आवश्यक है। उन्होंने जिलाधिकारियों से कहा है कि वे कोविड-19 के दृष्टिगत व्यवस्थाओं की प्रभावी माॅनिटरिंग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलाधिकारी इस दिशा में अपने जनपद में की जा रही कार्यवाही की प्रतिदिन सुबह व शाम नियमित तौर पर समीक्षा करें।

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन पर अच्छी खबर: भारत में होगी इतनी सस्ती, सीरम इंस्टीट्यूट का करार

Newstrack

Newstrack

Next Story