×

इस जिले में कोरोना से हाहाकार! तीन संक्रमित महिलाओं की मौत, इतने आए नए मरीज

जनपद में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार का दिन महिलाओं पर विशेष रुप से भारी पड़ा। आज जहां तीन कोरोना पीड़ित महिलाओं की मौत...

Newstrack
Published on: 10 July 2020 5:25 PM GMT
इस जिले में कोरोना से हाहाकार! तीन संक्रमित महिलाओं की मौत, इतने आए नए मरीज
X

मेरठ: जनपद में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार का दिन महिलाओं पर विशेष रुप से भारी पड़ा। आज जहां तीन कोरोना पीड़ित महिलाओं की मौत हो गई, वहीं 48 नए कोरोना संक्रमित मरीजों में 21 महिलाएं ही संक्रमित मिली है।

ये भी पढ़ें: चीन की हार: पूर्वी लद्दाख में पीछे हटने को तैयार, ऐसे हुआ राजी

अब तक 74 लोगों की हो चुकी मौत

बता दें कि मेरठ जनपद में स्वास्थ्य महकमें के आंकड़ों के अनुसार अब तक 1398 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 886 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 438 मरीजों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। इसके अलावा में मेरठ में अब तक कोरोना से 74 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी के अनुसार आज मेरठ में तीन कोरोना पीड़ित मरीजों की मौत हुई है। तीनों ही महिलाएं हैं। मवाना निवासी 60 वर्षीय, शाहजहानपुर किठौर निवासी 26 वर्षीय महिला जो कि मेरठ मेडिकल अस्पताल के कोविड़ वार्ड में भर्ती थी ने आज उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इनके अलावा सुभारती अस्पताल में भर्ती 39 वर्षीय महिला ने आज इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: शनिवार से शुरू हो रहा BJP का ये खास कार्यक्रम, स्वतंत्र देव सिंह करेंगे शुरूआत

जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि आज 3007 सेंपल टेस्टिग के लिए भेजे गए थे जिनमें से 48 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें 2600 लोगों की रिपोर्ट अभी पेंडिग में है। स्वस्थ होने पर आज 9 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं। आज मिले कोरोना संक्रमितों में 16 नए केस हैं। आज मिले 48 लोगों में 21 महिलाएं संक्रमित मिली है। इसमें से अधिकांश गृहणी हैं।

12 घरेलू महिलाएं शामिल

वहीं शिवशंकर पुरी की रहने वाली एक दो साल की बच्ची भी इनमें शामिल है। पाए गए नए मरीजों में एक पुलिसकर्मी, एक आंगनवाड़ी, एक घरेलू नौकरानी, पांच छात्र और पांच छात्रओं के अलावा 12 घरेलू महिलाएं शामिल हैं। मिले संक्रमितों में 30 हाई रिस्क के कांटेक्ट वाले हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि जिले में पूल टेस्टिग हो रही है। जो भी कोरोना संभावित मरीज मिल रहा है उसका टेस्ट किया जा रहा है।

रिपोर्ट: सुशील कुमार, मेरठ

ये भी पढ़ें: पेट्रोल पंप पर दिनदहाड़े ऐसे हुई लाखों की लूट, घटना की जांच में जुटी पुलिस

Newstrack

Newstrack

Next Story