×

COVID Guidelines in UP: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट, मास्क लगाने सहित दिए ये सख्त आदेश

COVID New Guidelines for UP Police: कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने यूपी पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए नये दिशा निर्देश जारी कर दिए है।

Jugul Kishor
Published on: 23 Dec 2022 3:24 AM GMT (Updated on: 23 Dec 2022 3:57 AM GMT)
new orders issued for policemen in uttar pradesh
X

new orders issued for policemen in uttar pradesh ( Pic: Social Media)

COVID New Guidelines in UP: कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट (New Variant of Coronavirus) ने एक बार फिर डरा दिया है। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार भी अलर्ट हो गई है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने यूपी पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए नये दिशा निर्देश जारी कर दिए है। एडीजी एलओ ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ में मास्क और सेनेटाइजर उपयोग करने समेत कई निर्देश दिए हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने जारी किए ये निर्देश

एडीजी एलओ द्वारा जारी किए गए पत्र में सभी पुलिस कार्मिकों को मास्क पहनने, सेनिटाइजर लगाने और सोशल डिस्स्टेंसिंग के लिए निर्देशित किया गया है। इसके अलावा सभी पुलिस कर्मियों को 100 फीसदी कोरोना वैक्शीनेशन कराने के लिए कहा गया है। कमिश्नरेट व जिलों में उपलब्ध सभी पब्लिक एड्रेस सिस्टम को चेक कराकर पुनः प्रभावी रूप से क्रियाशील कराने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही इस सम्बन्ध में मुख्यालय को अवगत कराने के लिये भी कहा गया है। वहीं इन्ट्रीगेटेड कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर ( ICCC) पर जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए पुलिस कर्मियों को भी तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टैसिंग का पालन कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि कल ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक की थी। सीएम ने इस दौरान कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री ने भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क के लिए जागरूक करने का निर्देश दिये। इसके अलावा नए वैरिएंट पर नजर रखने और हर पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग कराए जाने के लिए भी कहा था।

सीएम योगी ने अपने निर्देश में कहा कि कोविड टेस्टिंग और टीके की प्रीकॉशन डोज को बढ़ाएं। यूपी में स्थिति सामान्य है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। हालांकि सतर्कता और सावधानी की जरूरत है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story