×

Sonbhadra: गाय पर कुल्हाड़ी से बोला हमला, गौरक्षा दल के हस्तक्षेप और एसपी के निर्देश पर हुई FIR

Sonbhadra: गाय की चित्कार सुनकर रामनाथ वहां पहुंचे तो गाय की हालत देख दंग रह गए। आरोप है कि उन्होंने जब इस पर एतराज जताया तो उन्हें भी कुल्हाड़ी से काटने की धमकी दी गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 July 2022 1:18 PM GMT
Cow attacked with ax in Sonbhadra
X

Cow attacked with ax in Sonbhadra (Image credit: Newstrack)

Sonbhadra: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के महुअरिया गांव में गाय को कुल्हाड़ी से वार कर घायल करने के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस के तरफ से यह कार्रवाई गौ रक्षा दल के हस्तक्षेप और एसपी डॉ. यशवीर सिंह की तरफ से दिए गए निर्देश पर की गई।

मामले में रामनाथ यादव निवासी महुअरिया, दुद्धी की तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया है कि कि उनकी गाय परती खेत में चरते-चरते दिनेश पुत्र अयोध्या के घर के तरफ चली गयी थी। इससे गुस्सा होकर उसने कुल्हाड़ी से गाय के पिछले हिस्से पर वार कर दिया। कुल्हाड़ी गाय के शरीर में ही फंसी रह गई।

गाय की चित्कार सुनकर रामनाथ वहां पहुंचे तो गाय की हालत देख दंग रह गए। आरोप है कि उन्होंने जब इस पर एतराज जताया तो उन्हें भी कुल्हाड़ी से काटने की धमकी दी गई। घटना 30 जून की बताई जा रही है। जब यह मामला

गौ रक्षक दल के संज्ञान में आया तो मुख्यमंत्री,जिलाधिकारी, डीआईजी, एसपी को मेल, व्हाट्सएप और ट्वीटर के जरिए घटना की जानकारी देकर कार्रवाई की मांग की गई। मामले में डीआईजी मिर्जापुर की तरफ से सोनभद्र पुलिस को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।

वहीं नवागत पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह के निर्देश में संदर्भित प्रकरण के सम्बंध में आरोपी के खिलाफ दुद्धी कोतवाली में धारा 428, 506 आईपीसी और 11 गोवध एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई। पुलिस प्रोक्ता की तरफ से भी इस कार्रवाई की पुष्टि की गई। उधर, घायल गाय के शरीर से पशु चिकित्सक द्वारा कुल्हाड़ी निकालकर उपचार किया गया। घटना और पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर पूरे दिन चर्चा बनी रही।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story