×

Prayagraj News: कुख्यात गौतस्कर मुजफ्फर पर चला चाबुक, कौशाम्बी में 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Prayagraj News: सपा ब्लॉक प्रमुख व कुख्यात गोतस्कर गिरोह के सरगना मो. मुजफ्फर की 10 करोड़ मूल्य की संपत्ति सोमवार को कुर्क कर दी गई।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 21 Nov 2022 1:50 PM GMT
X

कुख्यात गौतस्कर मुजफ्फर पर चला चाबुक, कौशाम्बी में 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Prayagraj News: कौशांबी ज़िले के चरवा थाना क्षेत्र के भीटी देह माफी व भिखनापुर गाँव मे कौड़िहार से सपा ब्लॉक प्रमुख व कुख्यात गोतस्कर गिरोह के सरगना मो. मुजफ्फर की 10 करोड़ मूल्य की संपत्ति सोमवार को कुर्क कर दी गई। चरवा थाना क्षेत्र के भीटी देह माफी में 6 करोड़ की अमरूद की बाग़ व भिखनापुर स्थित बेशकीमती ज़मीन जिसकी कीमत 4 करोड़ है, पर यह बड़ी कार्रवाई की गई।

प्रयागराज के नवाबगंज थाना क्षेत्र के चफरी का रहने वाला मुजफ्फर वर्तमान में जेल में बंद है। उसके खिलाफ पिछले साल पूरामुफ्ती में गैंगस्टर के तहत केस दर्ज किया गया था। इस मामले में 13 अन्य भी आरोपी बनाए गए थे। इसी मामले में सोमवार दोपहर प्रयागराज पुलिस प्रशासन ने कुर्की की कार्यवाही की।

मोहम्मद मुजफ्फर पूरामुफ्ती थाने का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस के मुताबिक, वह अंतरजनपदीय गोतस्कर गिरोह का मुखिया है। उस पर प्रयागराज के अलावा कौशाम्बी, वारणसी, फतेहपुर, भदोही व चंदौली में 31 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से ज्यादातर मामले गोवध अधिनियम के हैं। पिछले साल उसने जेल में रहते हुए ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीता था।

प्रयागराज प्रशासन पहले ही मुजफ्फर गैंग की 12 संपत्तियों पर कार्रवाई कर चुकी है। अगस्त में बम्हरौली उपरहार व खुल्दाबाद के बक्शी बाजार मोहल्ले में कुल सात व अप्रैल में पूरामुफ्ती के बेगम बाजार स्थित पांच भूखंड व मकानों को गैंगस्टर के तहत कुर्क किया गया था। बताया जा रहा है कि इस कार्यवाही से मुजफ्फर गैंग का आर्थिक सम्राज्य लगभग ध्वस्त हो चुका है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story