×

प्रदूषण पर सख्त प्रशासन: भारी मात्रा में पटाखा किया जब्त, एक गिरफ्तार

एनजीटी के रोक के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और छापेमारी तेज कर दी जिला प्रशासन की छापेमारी में  भारी मात्रा में  मिला पटाखा का समान पुलिस को उस समय एक बड़ी कामयाबी हाथ लग गई। एक बंद पड़े मकान में छापा मारा तो मौके से भारी मात्रा में बने  हुए पटाखे बरामद हुए ।

Monika
Published on: 11 Nov 2020 4:31 AM GMT
प्रदूषण पर सख्त प्रशासन: भारी मात्रा में पटाखा किया जब्त, एक गिरफ्तार
X
भारी मात्रा में पटाखा बरामद

रायबरेली: एनजीटी के रोक के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और छापेमारी तेज कर दी जिला प्रशासन की छापेमारी में भारी मात्रा में मिला पटाखा का समान पुलिस को उस समय एक बड़ी कामयाबी हाथ लग गई। जब मुखबिर की सूचना पर जिला प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारियों ने भदोखर थाना क्षेत्र के मुंशीगंज कस्बे में रेलवे क्रासिंग के पास एक बंद पड़े मकान में छापा मारा तो मौके से भारी मात्रा में बने हुए पटाखे बरामद हुए जिनकी कीमत करोड़ो में आंकी जा रही है।मौके से एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है जिससे पूछताछ की जा रही है।वही पटाखों का मालिक नासिर नाम का व्यक्ति बताया जा रहा है जिसकी तलाश की जा रही है।

अवैध तरीको से पटाखों की जमाखोरी

दीपावली का त्योहार नजदीक देख अधिक मुनाफा कमाने के लालच में कुछ लोग अवैध तरीको से पटाखों की जमाखोरी कर रहे है।आज ऐसे ही एक मामले में मुखबिर की सूचना पर एडीएम अंशिका दीक्षित व एएसपी विश्वजीत श्रीवास्तव ने अपने टीम के साथ भदोखर थाना क्षेत्र के एक बंद पड़े मकान पर छापा मारा तो मकान में अवैध रूप से रखे गए भारी मात्रा में पटाखे बरामद हुए।जिनकी कीमत का अनुमान करोड़ो में लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें…PM मोदी ने दी जीत की बधाई, बोले- विकास के लिए बिहार ने निर्णायक फैसला सुनाया

वही मौके से एक युवक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है जिससे पूछताछ में एक नासिर नाम के व्यक्ति की भूमिका सामने आ रही है जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि मकान में अवैध रूप से करोड़ो के हजारों किलो पटाखे रखे गए थे।जिन्हें बरामद कर लिया गया है वही एक युवक को भी पकड़ा गया है जिससे पूछताछ में नासिर नाम के व्यक्ति का नाम सामने आया है जिसकी तलाश की जा रही है।अभी पटाखों की कीमत व मात्रा का आंकलन किया जा रहा है।

[video width="584" height="320" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201111-WA0008.mp4"][/video]

नरेन्द्र सिंह रायबरेली

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story