×

Raebareli News: यहां चोरों को मिलती है परमानेंट नौकरी

Raebareli News: परमानेंट प्रतिनिधि को हर महीने देतें हैं खर्चा, वह मजदूर बनकर घरों की करता है रेकी, उसके बाद गैंग के मुखिया को सूचना देता है। सूचना मिलते ही सीतापुर का यह गैंग तुरंत बोलेरो पर सवार होकर उस शहर में पहुंच कर रेलवे स्टेशन पर गाड़ी खड़ी करता है। यहां से रात होते ही गैंग पैदल टारगेट तक पहुंचता है।

Narendra Singh
Published on: 1 April 2023 9:15 PM GMT
Raebareli News: यहां चोरों को मिलती है परमानेंट नौकरी
X
फोटो: रायबरेली पुलिस ने चोरों के एक बड़े गैंग का खुलासा किया

Raebareli News: आज चोर भी काफी स्मार्ट हो गए हैं, यही नहीं उनका चोरी करने का अंदाज भी निराला है। यहां एक चोरों का ऐसा गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ा है। जो चोरी के लिए चोरों की बायदा जिलों में परमानेंट नियुक्ति करता है। रायबरेली पुलिस ने चोरों के एक ऐसे ही गैंग को पकड़ा है जो हर शहर में अपना स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त करता है। यह परमानेंट प्रतिनिधि मजदूर बनकर घरों की रेकी करता है और उसके बाद गैंग के मुखिया को सूचना देता है। प्रतिनिधि की सूचना मिलते ही सीतापुर का यह गैंग तुरंत बोलेरो पर सवार होकर उस शहर में पहुंच कर रेलवे स्टेशन पर गाड़ी खड़ी करता है। यहां से रात होते ही यह गैंग पैदल टारगेट तक पहुंचता है।

अपने कपड़े उतारकर कुछ दूर टांग देते हैं-

चोरी के लिए घर में घुसने से पहले गैंग के सदस्य अपने कपड़े उतारकर कुछ दूर टांग देते हैं। उसके बाद कच्छा बनियान पहनकर चोरी करने के बाद गैंग वापस आकर अपने कपड़े पहनते हैं और रात में ही स्टेशन से बोलेरो उठाकर सीतापुर रवाना हो जाते हैं।

पूरा गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया-

रायबरेली में पिछले दिनों मिल एरिया और कोतवाली थाना इलाके में छह चोरियों के बाद सीओ सिटी वंदना सिंह की अगुवाई में टीम ने काम करना शुरू किया तो सर्विलांस के रडार पर सीतापुर का रहने वाला राजेश नाम का युवक आ गया जिसने स्थायी ठिकाना रायबरेली में बनाया है। पुलिस ने राजेश को सर्विलांस पर लेकर रेकी की तो इसकी सूचना पर चोरी करने यहां पहुंचा पूरा गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने इनके कब्जे से छह चोरियों के दौरान चुराए गए लगभग बीस लाख के कैश और जेवरात बरामद कर लिए।

पुलिस की पूछताछ में गैंग के मुखिया कलीम ने बताया कि राजेश जैसे उसके प्रतिनिधि लखनऊ समेत कई शहरों में हैं। इनका पूरा खर्चा गैंग उठाता है, जिसके बदले में यह रेकी कर टारगेट की सूचना देते हैं। कलीम ने बताया कि रायबरेली के बाद उनकी अगली काल उत्तराखंड के टनकपुर से थी जहां पहुंचने से पहले ही रायबरेली पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने दो थाना क्षेत्रों के छह चोरी का खुलासा करते हुए गैंग प्रतिनिधि राजेश समेत छह लोगों के साथ एक सुनार को भी गिरफ्तार किया है जो इनसे चोरी के जेवरात खरीदता था। पुलिस ने इनके कब्जे से अवैध असलहे भी बरामद किए हैं। गैंग के मुखिया कलीम ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि चोरी के समय वह लोग लोडेड असलहे रखते हैं और खतरा होने पर तुरंत फायर कर देते हैं।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story