×

मुज़फ्फरनगर: पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश ढेर, ग्रामीणों ने SP को कंधे पर उठाया

aman
By aman
Published on: 16 Aug 2017 4:02 PM GMT
मुज़फ्फरनगर: पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश ढेर, ग्रामीणों ने SP को कंधे पर उठाया
X
मुज़फ्फरनगर: पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश ढेर, ग्रामीणों ने SP को कंधे पर उठाया

लखनऊ: मुज़फ्फरनगर पुलिस ने आतंक का पर्याय बने 50 हज़ार के इनामी अपराधी नितिन ठाकुर को मार गिराया है, जबकि नितिन का एक साथी भागने में कामयाब रहा। नगला खेपड़ मीरापुर में हुए इस एनकाउंटर के दौरान एक पुलिस सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल ज़ख़्मी भी हुए। सभी घायल पुलिस वालों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस अफसरों के मुताबिक़, बदमाश किसान श्यामवीर की ह्त्या करने के मक़सद से आए थे। मेरठ ज़ोन में हाल के दिनों में पुलिस एनकाउंटर में अब तक तीन शातिर बदमाश मारे जा चुके हैं।

किसान की ह्त्या करने पहुंचा था नितिन

मुज़फ़्फरनगर पुलिस ने किसान श्यामवीर की ह्त्या के मक़सद से नगला खेपड़ मीरापुर पहुंचे शातिर बदमाश नितिन ठाकुर उर्फ़ बबुवा को मार गिराया है। 50 हज़ार के इनामी अपराधी नितिन के खिलाफ बुलंदशहर व हापुड़ में ह्त्या, ह्त्या के प्रयास, लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट व गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुक़दमे दर्ज थे। बुलंदशहर पुलिस नितिन को 6 मामलों में तलाश रही थी।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

किसान ने ही दी पुलिस को जानकारी

एसएसपी मुज़फ्फरनगर अनंत देव तिवारी के मुताबिक़, नितिन व उसके साथियों ने किसान श्यामवीर की ह्त्या के लिए घात लगाया था। तभी इस बात की सूचना किसान श्यामवीर ने पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची मीरापुर पुलिस ने नितिन को मार गिराया, जबकि उसका साथी भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने मारे गए बदमाश के क़ब्ज़े से 32 बोर की इटली मेड पिस्टल, 1 तमंचा, 10 कारतूस व मोटर साइकिल बरामद की है।

भाई पिता हो चुकी थी ह्त्या श्यामवीर था निशाने पर

पुलिस एनकाउन्टर में मारा गया बदमाश, किसान श्यामवीर की ह्त्या के इरादे से आया था। श्यामवीर के भाई फ़ौजी की ह्त्या 10 जून 2014 में कर दी गई थी। इस मामले में श्यामवीर के पिता शोभाराम ने मुक़दमा दर्ज कराया था लेकिन 26 जनवरी 2017 को उनकी भी गोली मारकर ह्त्या कर दी गई थी। इस मामले में श्यामवीर ने मुक़दमा दर्ज कराया था जिसकी आज ह्त्या की कोशिश करने पहुंचे बदमाशों को पुलिस ने मार गिराया।

पुलिस के पक्ष में लगे नारे

नगला खेपड़ गावं मीरापुर में बदमाशों से मुठभेड़ की खबर के बाद एसएसपी मुज़फ्फरनगर अनंत देव तिवारी भी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद ग्रामीणों ने एसएसपी को कंधों पर उठा लिया। पुलिस के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी हुई।

मेरठ ज़ोन में अपराधियों पर भारी पुलिस

यूपी सरकार ने एनसीआर में बढ़े अपराध के बीच मेरठ ज़ोन में अपराध और अपराधियों पर लगाम कसने की ज़िम्मेदारी प्रशांत कुमार को दी थी। एडीजी मेरठ ज़ोन का पद संभालने के बाद प्रशांत कुमार ने मेरठ ज़ोन में पुलिस अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इस अभियान के तहत पुलिस ने अबतक एक दर्जन इनामी अपराधियों को गिरफ़्तार किया है। इससे पहले शामली पुलिस ने 60 हज़ार के इनामी बदमाश नौशाद उर्फ़ डैनी और 10 हज़ार के इनामी बदमाश सरवर को मार गिराया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story