×

कानपुर एनकाउंटर: बदमाशों का 'प्लान्ड हमला', 3 तरफ से घेरकर की अंधाधुंध फायरिंग

आठ पुलिसकर्मी गुरूवार देर रात शहीद हो गए। हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने पहुंचे पुलिसकर्मियों को भी नहीं पता था कि बदमाशों को उनकी दबिश की जानकारी मिल गयी है और वे घात लगाए बैठे हैं।

Shivani
Published on: 3 July 2020 4:05 AM GMT
कानपुर एनकाउंटर: बदमाशों का प्लान्ड हमला, 3 तरफ से घेरकर की अंधाधुंध फायरिंग
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के आठ पुलिसकर्मी गुरूवार देर रात शहीद हो गए। हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने पहुंचे पुलिसकर्मियों को भी नहीं पता था कि बदमाशों को उनकी दबिश की जानकारी मिल गयी है और वे घात लगाए बैठे हैं। जैसे ही पुलिस क्षेत्र में घुसी, उनपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी गयी। देखते ही देखते पुलिसकर्मियों की लाशें बिछ गयीं।

पुलिस दबिश की बदमाशों को पहले से थी भनक

मामला कानपुर जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र का है, बीती देर रात सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में बिठूर,चौबेपुर, शिवराजपुर थानों की संयुक्त पुलिस टीमें अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए उसके गांव पहुंची और घेराबंदी करते हुए बदमाश की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया। इस बीच पुलिस के गांव में आने की भनक अपराधियों को लग गई।

जेसीबी लगाकर गांव के बाहर ही रोक दी पुलिस की गाड़ियां

दरअसल, जिस तरीके से बदमाशों ने पुलिस पर हमला किया, उससे इस बात का पता चलता है कि बदमाशों को पुलिस दबिश की सूचना थी। बदमाशों ने पहले ही पुलिस की गाड़ी को जेसीबी लगाकर गांव के बाहर रोक दिया। इसपर जब पुलिसकर्मी गाड़ी से बाहर निकलकर गाँव की तरफ बढ़े तो पहले से घात लगाए बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी।

ये भी पढ़ेंः जानिए कौन है खूंखार हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे, जिसने UP को हिला कर रख दिया?

तीन तरफ से बदमाशों ने पुलिस को घेरा, की अंधाधुंध फायरिंग

छत से उन्होंने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग की। पुलिसकर्मियों को समझने तक का मौका नहीं मिला कि आखिर हुआ क्या। तीन ओर से बदमाशों ने पुलिस को घेर रखा था और फायरिंग कर रहे थे। इस पूरे प्रकरण के दौरान एसओ कौशलेंद्र को एक गोली जांघ और दूसरी हाथ पर लगी। सिपाही अजय सेंगर, अजय कश्यप, सिपाही शिवमूरत, दरोगा प्रभाकर पांडेय, होमगार्ड जयराम पटेल समेत सात पुलिसकर्मियों को गोलियां लगीं. सेंगर और शिवमूरत के पेट में गोली लगी।

सीएम योगी ने दी शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर नगर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। सीएम योगी ने अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने और तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।



देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story