5 लाख की सुपारी लेकर हत्या करने जा रहे थे दो दोस्त, मुठभेड़ में पुलिस ने दबोचा

स्वाट टीम और धम्मौर पुलिस की संयुक्त टीम ने हत्या की योजना बनाते हुये दो शातिर अपराधियों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि एक व्यक्ति की हत्या के लिए पांच लाख की सुपारी ली थी, जिसे अंजाम देने वो बोलेरो गाड़ी से जा रहे थे।

Dharmendra kumar
Published on: 17 March 2019 3:42 PM GMT
5 लाख की सुपारी लेकर हत्या करने जा रहे थे दो दोस्त, मुठभेड़ में पुलिस ने दबोचा
X

सुल्तानपुर: स्वाट टीम और धम्मौर पुलिस की संयुक्त टीम ने हत्या की योजना बनाते हुये दो शातिर अपराधियों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि एक व्यक्ति की हत्या के लिए पांच लाख की सुपारी ली थी, जिसे अंजाम देने वो बोलेरो गाड़ी से जा रहे थे।

एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि चुनाव के मद्देनज़र वांछित, फरार और शातिर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के संबंध में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा था। इस क्रम में धम्मौर थाना इंचार्ज प्रवीण कुमार सिंह अभियुक्तों की गिरफ्तारी के संबंध में क्षेत्र में भ्रमणशील थे। मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति खलेसपुर नहर फाटक के पास एक बुलेरो गाड़ी में बैठकर किसी हत्या की घटना को अंजाम देने की फिराक में है।

सूचना पर थाना इंचार्ज ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर मुखबिर के बताये हुये स्थान पर पहुंच गए। पुलिस को देखकर बुलेरो में बैठे व्यक्ति गाड़ी से उतरे और पुलिस वालों पर जान से मारने की नियत से फायर किया। अंत में पुलिस ने उन्हें घेर कर पकड़ लिया। पूछताछ में अभियुक्तों की पहचान हैदर अब्बास उर्फ गब्बर पुत्र सहदुल हसन निवासी मनियारपुर, थाना कुड़वार व सैय्यद गाफिर हसन जैदी उर्फ फारूख पुत्र रहवर हुसैन निवासी मनियारपुर, थाना कुड़वार के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें.....उड़ाई जा रही हैं आचार संहिता की धज्जियां, मुंडन समारोह में हर्षफायरिंग

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में जानकारी दी कि बब्लू सिंह उर्फ उदयभान निवासी सुखीबाजगढ़, थाना जामो, अमेठी जो वर्तमान समय में जेल में निरूद्ध है, के द्वारा एक व्यक्ति की हत्या करने के संबंध में पांच लाख रूपए की सुपारी दी गयी थी। जिस संबंध में दस हजार रूपए एडवांस में दिये जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें.....चुनाव 2019 : आंध्रप्रदेश और अरुणाचल के लिए घोषित किए बीजेपी ने उम्‍मीदवार

अभियुक्तों ने कहा कि हम यहां बजरंग बहादुर सिंह पुत्र बेचू निवासी कस्तूरीपुर, थाना धम्मौर का इंतजार कर रहे थे इनके साथ हमलोग जनपद अमेठी जाकर शैलेन्द्र सिंह पुत्र राजेन्द्र प्रताप सिंह एवं अजय चैहान पुत्र सतनाम निवासी सुखीबाजगढ़, थाना जामो, अमेठी से मिलते जो हमे हत्या किये जाने वाले व्यक्ति की पहचान कराता।

यह भी पढ़ें.....चुनाव 2019 : आंध्रप्रदेश और अरुणाचल के लिए घोषित किए बीजेपी ने उम्‍मीदवार

पुलिस ने इनके पास से 2 तमंचा, 4 जिन्दा कारतूस एवं 2 खोखा कारतूस, 2 मोबाइल, एडवांस मिले दस हजार में बचे 6130 रुपए और जिस व्यक्ति की हत्या की योजना बनायी थी उस व्यक्ति की 1 फोटो बरामद किया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story