पुलिस को चुनौतीः यहां दिनदहाड़े ज्वेलर्स की हत्याकर हुई लाखों की लूट

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के थाना मेडिकल क्षेत्र में दिनदहाड़े बेखौफ हथियारबंद बदमाशों द्वारा एक ज्वैलर्स की दुकान में धावा बोलकर ज्वेलरी कारोबारी की लूट का विरोध करने पर गोली मार कर हत्या कर दी।

Newstrack
Published on: 8 Sep 2020 11:09 AM GMT
पुलिस को चुनौतीः यहां दिनदहाड़े ज्वेलर्स की हत्याकर हुई लाखों की लूट
X
पुलिस को चुनौतीः यहां दिनदहाड़े ज्वेलर्स की हत्याकर हुई लाखों की लूट (social media)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के थाना मेडिकल क्षेत्र में दिनदहाड़े बेखौफ हथियारबंद बदमाशों द्वारा एक ज्वैलर्स की दुकान में धावा बोलकर ज्वेलरी कारोबारी की लूट का विरोध करने पर गोली मार कर हत्या कर दी। बदमाश 10 लाख नगद और पांच किलो चांदी सर्राफ की दुकान से लूटकर ले गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दो बाइकों पर सवार होकर आए चार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। इनमें दो बदमाश हेलमेट पहने हुए थे और दो बदमाशों ने मुंह पर रुमाल बांधा हुआ था।

ये भी पढ़ें:एसआरएस यादवः ये थे मुलायम के सहकारिता आंदोलन की धार, दी मजबूती

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर व्यापारियों का जमावड़ा लग गया

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर व्यापारियों का जमावड़ा लग गया। वारदात के विरोध में जागृति विहार तत्काल बंद करने का ऐलान किया गया है। घटना से गुस्साये व्यापारियों ने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। कहा कि शास्त्रीनगर व जागृति विहार में पहले भी लूट के बाद हत्याएं हो चुकी हैं। पुलिस सिर्फ घटना के खुलासे का आश्वासन देती। हंगामा होता देख एसएसपी अजय साहनी दलबल समेत मौके पर पहुंचे। एसएसपी ने स्थानीय पुलिस को जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए।

meerut matter meerut matter (social media)

एसएसपी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार सेक्टर-2 में सतीश कुमार की भागमल ज्वेलर्स के नाम से घर में ही दुकान है। चार लोग आए और ज्वेलरी शोरूम में घुसकर लूटपाट करने लगे।विरोध करने पर उन्होंने सतीश कुमार के बेटे अमन जैन को गोली मार दी। घायल अमन को अस्पताल लाया गया जहां उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। एसएसपी के अनुसार घटनास्थल आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। जल्द ही हमलावर बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

सर्राफा व्यापारी सतीश कुमार जैन के बेटे को मारी गोली, केशियर घायल

बताया जा रहा है कि शोरूम में घुसे बदमाशों ने पहले सतीश जैन पर तमंचा लगाकर 10 लाख की नगदी और पांच किलो चांदी लूट ली। इसी बीच घर के अंदर से उनका बेटा अमन मौके पर आ गया। अमन ने एक बदमाश को पकड़ लिया। इसी दौरान बदमाश के दूसरे साथी ने अमन की कनपटी पर गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने लूटपाट के दौरान सर्राफा व्यापारी सतीश कुमार जैन के केशियर को भी तमंचे की बट मारी है। जिससे वह घायल हो गया।

ये भी पढ़ें:मुंबई: अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती अरेस्ट, NCB ने किया गिरफ्तार

बहरहाल,सरेआम इस तरह लूटपाट और हत्‍या से लोगों में विशेषकर व्‍यापारियों में खासा आक्रोश है। घटना के बाद व्यापारी नेता बाजार बंद कराने की तैयारी में जुटे हैं। वहीं पुलिस व्यापारियों को समझाने का प्रयास कर रही है।

सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story