×

अब LUCKNOW METRO कंस्ट्रक्शन के दौरान हुआ एक्सीडेंट तो अफसर जाएंगे जेल

Admin
Published on: 18 April 2016 4:01 PM GMT
अब LUCKNOW METRO कंस्ट्रक्शन के दौरान हुआ एक्सीडेंट तो अफसर जाएंगे जेल
X

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो के सिविल कंस्ट्रक्शन के दौरान रविवार को हुए हादसे के बाद यूपी सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। यूपी के चीफ सेक्रेटरी अलोक रंजन ने साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा है, कि 'अगर अब कोई हादसा हुआ तो संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय कर उसे जेल भेजा जाएगा।'

साथ ही उन्होंने अगले दो दिनों में लखनऊ मेट्रो और एल एंड टी और के सीनियर सिक्यूरिटी ऑफिसर्स स्ट्रेजिंग और सटरिंग के काम का इंस्पेक्शन करें ताकि भविष्य में कोई हादसा न होने पाए।

ये भी पढ़ें...IAS राजीव कुमार ने नोएडा जमीन घोटाले में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

क्वालिटी और सेफ्टी से न हो समझौता

सोमवार को शास्त्री भवन में मेट्रो कंस्ट्रक्शन की रिव्यू मीटिंग में चीफ सेक्रेटरी अलोक रंजन ने निर्देश दिए कि अंडर कंस्ट्रक्शन लखनऊ मेट्रो के कामों में सेफ्टी और क्वालिटी से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि कंस्ट्रक्शन वर्क की मॉनिटरिंग एल एंड टी के सीनियर ऑफिसर्स के साथ-साथ लखनऊ मेट्रो के ऑफिसर्स करेंगे। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि भविष्य में कंस्ट्रक्शन वर्क में सेफ्टी के मद्देनजर एल एंड टी और लखनऊ मेट्रो के सेफ्टी से जुड़े सीनियर ऑफिसर संयुक्त रूप से साईन कर जिम्मेदारी लेंगे।

ये भी पढ़ें...कन्नौज से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश, यहीं से की थी राजनीति की शुुरुआत

इमरजेंसी रिस्पांस टीम में होंगे डीएम-एसएसपी

सीएस ने यह भी निर्देश दिए हैं कि भविष्य में कोई भी हादसा होने पर उसे नियंत्रित करने के लिए इमरजेंसी रिस्पांस टीम बनाई जाए। इस टीम में एल एंड टी, एलएमआरसी के सीनियर ऑफिसर्स के साथ-साथ डीएम और एसएसपी को भी नॉमिनेटेड मेंबर बनाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि लखनऊ मेट्रो के कंस्ट्रक्शन के चलते ट्रैफिक डायवर्जन कराने के लिए सूचना डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को अवश्य दी जाए। ताकि आम नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए।

Admin

Admin

Next Story