×

यहां कोरोना से हुई पहली मौत के बाद बढ़ी हलचल, 4 इलाकों में कर्फ्यू

कोरोना से हुई बुजुर्ग की मौत के बाद हलचल तेज ही गई है। अतिसंवेदनशील 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिन इलाकों में प्रशासन ने कर्फ्यू लगाया है, उसमें बजरडीहा, मदनपुरा, गंगापुर और लोहता शामिल हैं। कर्फ्यू लगते ही इन इलाकों में पुलिस और प्रशासन की हलचल बढ़ गई है।

Shivani Awasthi
Published on: 5 April 2020 2:18 PM GMT
यहां कोरोना से हुई पहली मौत के बाद बढ़ी हलचल, 4 इलाकों में कर्फ्यू
X

वाराणसी। कोरोना से हुई बुजुर्ग की मौत के बाद हलचल तेज ही गई है। अतिसंवेदनशील 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिन इलाकों में प्रशासन ने कर्फ्यू लगाया है, उसमें बजरडीहा, मदनपुरा, गंगापुर और लोहता शामिल हैं। कर्फ्यू लगते ही इन इलाकों में पुलिस और प्रशासन की हलचल बढ़ गई है।

कोरोना से हुई बुजुर्ग की मौत

कोरोना से लड़ रहे जिला प्रशासन को रविवार की सुबह बड़ा झटका लगा। रोहनियां के गंगापुर इलाके के रहने वाले 55 साल के एक शख्स की मौत के बाद जो रिपोर्ट आई, उसके मुताबिक मृतक कोरोना पॉजिटिव निकला। इसके कुछ देर बाद ही बजरडीहा में भी कोरोना पीड़ित एक महिला का मामला सामने आया। महिला 15 मार्च को उमरा करके वाराणसी पहुंची थी।

तीन दिन पहले तबियत बिगड़ने पर उसे पंडित दीनदयाल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई।

ये भी पढेंः छात्रों के लिए बड़ी खबर: अभी नहीं देनी होगी फीस, स्कूलों को मिले ये निर्देश

बीएचयू में डीएम और डॉक्टरों की बैठक

हालात से निपटने के लिए जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने दोपहर में बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल का निरीक्षण किया। डीएम ने एलडी गेस्ट हाउस में डॉक्टरों के साथ एल महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि सर सुन्दर लाल चिकित्सालय को एल-3 के चिकित्सालय में विकसित करते हुये वहां आवश्यकतानुसार वेन्टीलेटर एवं बेड तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाय, ताकि भविष्य में कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या बढ़ने पर उनका सुगमतापूर्वक इलाज किया जा सके।

ये भी पढेंः यहां दुल्हन बनती हैं किन्नर, फिर हो जाती हैं विधवा

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया बजरडीहा जहां एक पॉजिटिव मरीज मिला था, उसके घर, आस-पास के 13 घरों एवं बजरडीहा क्षेत्र की गलियों व उसके घरों में सोडियम हाइपोक्लोराइड स्प्रे किया गया। यहां 305 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की गयी। यहां के 52 व्यक्तियों को होम कोरेनटाइन कराते हुए उन्हें घरों से बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया गया तथा क्या करें-क्या न करें की सलाह दी गयी।

गंगापुर जहां से पॉजिटिव मरीज मिला था, वहां के 03 वार्डों के 120 घरों एवं उसके आसपास सोडियम हाइपोक्लोराइड का स्प्रे कराया गया तथा फागिंग भी करायी गयी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story