×

Aligarh News: बैंक पर कस्टमर ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस के पहुंचने पर मैनेजर मिले गायब

Aligarh News: जनपद में एक बैंक के कुछ कस्टमरों ने वहां जमकर हंगामा काटा। बैंक पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस पहुंची तो बैंक मैनेजर व एक अन्य कर्मचारी नदारद मिले। मामला थाना गांधी पार्क इलाके के जीटी रोड स्थित बैंक की शाखा का है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 28 April 2023 1:02 PM GMT (Updated on: 28 April 2023 1:02 PM GMT)

Aligarh News: नौरंगाबाद स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में शाम को बैंक के ग्राहक पहुंच गए और हंगामा किया। आगरा से बैंक की टीम भी जांच के लिए पहुंची। इस दौरान बैंक के शाखा प्रबंधक अमरजीत और कर्मचारी सौरभ गुप्ता गायब दिखे। जब लोगों ने इनको मोबाइल फोन से संपर्क किया। तो मोबाइल बंद पाया गया। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि सेविंग अकाउंट में भारी गड़बड़ियां है। इसके साथ ही बैंक मैनेजर पर लोगों को स्टेटमेंट नहीं देने का आरोप लगाया गया। आगरा से आए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक राजेश ने बताया कि एफडी और अन्य शिकायतों को लेकर वो यहां पर आए थे। लेकिन शाखा प्रबंधक नहीं मिले हैं।

ग्राहक ने कहा- मोबाइल पर मैसेज नहीं आता

ग्राहक धर्मेंद्र ने बताया कि मेरी फर्म का अकाउंट इसी बैंक में है। धर्मेंद्र ने बताया कि करोड़ों का टर्नओवर है। उसने अपना मकान गिरवी रखा जिसमें से 25 लाख रुपए खर्च किये। बाकी रुपये बैंक में पड़े थे। धर्मेंद्र ने बताया कि बैंक ने कभी स्टेटमेंट नहीं दिया। मोबाइल पर मैसेज भी नहीं भेजते। व्यापार करने वाले मुकेश लोधी की तीन फर्म के अकाउंट इसी बैंक में है। मुकेश लोधी के करंट अकाउंट के खाते काफी पुराने समय से यहां चल रहे हैं। उनका कहना है कि यहां पर स्टेटमेंट नहीं दिए जाते और नेट बैंकिंग भी नहीं स्टार्ट की गई है।

बैंकिंग चालू करने में टालमटोल का आरोप

ग्राहक मुकेश के मुताबिक उसने हर बार एप्लीकेशन देकर नेट बैंकिंग चालू करने के लिए कहा। बैंक मैनेजर अमरजीत सिंह बहाने बनाते रहे। जब गुरुवार को मुकेश पहुंचे तो शाखा प्रबंधक गायब रहे। जब मुकेश लोधी ने अपने बैंक अकाउंट के बारे में पता किया तो उनके आरोपों के मुताबिक उनके रुपयों के हिसाब में कमी है। मुकेश ने कहा कि यहां आया तो पता चला कि लोग कह रहे हैं कि किसी के 11 लाख तो किसी के 5 लाख रुपये बैंक अकाउंट के हिसाब में कम हैं। बैंक का सर्वर काम नहीं कर रहा है। मुकेश ने आरोप लगाया कि मैनेजर लोगों के रुपये लेकर भागे हैं।

बेटी की शादी के लिए 10 लाख की एफडी

मुकेश ने बैंक प्रशासन से मांग की है कि जो रुपये एकांउट से गायब हुए हैं। वह खाते में वापस डाले जाएं। बैंक के ग्राहक मोनू ने बताया कि बेटी की शादी के लिए 10 लाख की एफडी कराई थी। फरवरी से एफडी का प्रिंट नहीं मिल पाया। कोई रिसीविंग नहीं दी। बस बहाने बनाते रहे। कनेक्टिविटी और फॉर्म नहीं होने की समस्या बताते रहे हैं। इस मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन वहां बैंक मैनेजर उपलब्ध नहीं मिले। इस मामले में पुलिस के सीओ ने कहा कि ग्राहकों की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच की जाएगी।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story