×

ALERT: फिर हो सकता है साइब अटैक, बैंक डाटा असुरक्षित, प्रशासन नजर गड़ाए बैठा

sujeetkumar
Published on: 16 May 2017 12:10 PM GMT
ALERT: फिर हो सकता है साइब अटैक, बैंक डाटा असुरक्षित, प्रशासन नजर गड़ाए बैठा
X

आगरा: दुनिया भर में हुए रैंजमवेयर अटैक से अब तक लगभग 150 देशों के लाखों कंप्यूटर इससे प्रभावित हुए हैं। रैंजमवयेर अटैक भले ही खत्म हो गया है, लेकिन सही मायनों में ऐसा नहीं है, क्योंकि हैकर्स ने कुछ ऐसी खामियों को पकड़ लिया है जिसके जरिए वो एक बार फिर से बड़े पैमाने पर साइबर हमले कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...साइबर अटैक: फिरौती वायरस के और हमलों की चेतावनी पर चौकन्ना हुआ भारत

हमले के दोबारा होने की सूचना पर सभी को सचेत कर दिया गया है। आगरा में साइबर हमले से बचने के लिए सभी अधिकारी जुटे हुए हैं, क्योंकि यहां के केनरा बैंक में डाटा सुरक्षित नहीं है। कम्प्यूटर में सालों से एंटी वायरस नहीं ड़ाला गया है। इसके साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया हैं।

यह भी पढ़ें...ब्रिटेन के हॉस्पिटल्स पर बड़ा साइबर अटैक, हैकर्स ने मांगी फिरौती

सिस्टम सुरक्षित करने के निर्देश

साइबर हमले के दोबारा होने की जानकारी मिलने के बाद बैंकों ने शाखाओं को सिस्टम सुरक्षित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। बैंक अधिकारी का कहना हैं कि लगातार पिछले तीन दिनों से सिस्टम को सुरक्षित करने के लिए उन्हें अपडेट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...व्हाइट हाउस: हैकर्स को वानाक्रिप्ट वायरस से 70,000 डॉलर से कम धनराशि मिली

इसके साथ ही एटीएम भी इस साइबर अटैक के निशाने पर हैं उन्हें भी सुरक्षित किया जा रहा है। साइबर अटैक की सूचना के बाद कई ग्राहक भी सचेत हो गए हैं। वो अपने एकाउंट सुरक्षा की जांच को देखते हुए बैंक शाखा के चक्कर लगा रहे हैं।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story