×

ऊर्जा मंत्री की साइकिल सवारी: बिजली उपकेंद्र का किया निरीक्षण, दिया ये सन्देश

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा शुक्रवार को दोपहर करीब 12:30 बजे अपने विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास से अकेले ही अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल लेकर निकले और जा पहुंचे करीब 08 किमी. वृंदावन कालोनी के सेक्टर-5 स्थित रमजान नगर विद्युत उपकेंद्र।

Newstrack
Published on: 30 Oct 2020 11:59 AM GMT
ऊर्जा मंत्री की साइकिल सवारी: बिजली उपकेंद्र का किया निरीक्षण, दिया ये सन्देश
X
ऊर्जा मंत्री की साइकिल सवारी: बिजली उपकेंद्र का किया निरीक्षण, दिया ये सन्देश

लखनऊ। यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के हितों से सरोकार रखने के लिए औचक निरीक्षण करने के लिए मशहूर राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ऐसी अनोखे निरीक्षण को अंजाम दे दिया जो बिजली विभाग के कर्मचारियों ने सोचा भी नहीं था। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा अकेले ही साइकिल से राजधानी लखनऊ के एक बिजली उपकेंद्र पहुंच गए और वहां पहुंच कर उन्होंने उपकेंद्र का निरीक्षण किया और मौजूद बिजलीकर्मियों व अभियंताओं को निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा इलेक्ट्रिक साइकिल से अकेले ही निकले

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा शुक्रवार को दोपहर करीब 12:30 बजे अपने विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास से अकेले ही अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल लेकर निकले और जा पहुंचे करीब 08 किमी. वृंदावन कालोनी के सेक्टर-5 स्थित रमजान नगर विद्युत उपकेंद्र। सफेद कुर्ता-पैजामा और नीले स्पोर्टर्स शूज पहने ऊर्जा मंत्री ने सिर पर लाल टोपी, आंखों में चश्मा, मुंह पर मास्क और गले में गमछा इस तरह डाला हुआ था कि कोई भी उन्हे पहचान न सकें।

srikant sharma

ये भी देखें: मोदी देंगे 6000 रुपये: आधार वैरीफिकेशन करना जरूरी, जल्द कर लें ये काम

बिजली बिलों का ब्यौरा भी चेक किया

रमजान बिजली उपकेंद्र पहुंच कर ऊर्जा मंत्री ने पूरे उपकेंद्र का निरीक्षण किया। बिजली के पारेषण के लिए लगी सभी मशीनों को चेक किया तथा वहां मौजूद एसडीओं से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के बिजली बिलों का ब्यौरा भी चेक किया और बडे़ बकायेदारों की सूची का निरीक्षण करते हुए अब तक की गई कार्यवाही का ब्यौरा देखा। इस दौरान उन्होंने उपकेंद्र पर मौजूद बिजली कर्मियों और अभियंताओं को बिजली कटौती कम से कम करने का निर्देश देते हुए कहा कि उपभोक्ता के हित का पूरा ख्याल रखा जाए तथा किसी भी उपभोक्ता को परेशान न किया जाए।

ये भी देखें: प्रयागराज पर संत गरमः राजनाथ से मांग, बांध के ऊपर करें. मठ मंदिरों का संरक्षण

srikant sharma-2

साइकिल चलाने से पेट्रोल की बचत

बता दें कि ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का राजधानी लखनऊ में भले ही साइकिल से यह पहला दौरा हो लेकिन अपने गृहनगर मथुरा के वृंदावन में बीती 08 जून को वह इस तरह साइकिल से दौरा करके विकास कार्यों का निरीक्षण कर चुके है। इस दौरान उन्होंने संदेश दिया था कि साइकिल चलाने से पेट्रोल की बचत के साथ ही कोरोना महामारी से लड़ने के लिए इम्युनिटी भी बढेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story