×

Tauktae Cyclone : भदोई में इस बारिश ने खोली योगी सरकार की पोल, सड़कों पर हो रहा जलभराव

Cyclone Tauktae : दो दिनों से रुक रुक कर हो रही लगातार बारिश से पूरा अस्पताल,थाना, कंपनियां पानी में डूबी हुई है।

Umesh Singh
Reporter Umesh SinghPublished By Shraddha
Published on: 20 May 2021 3:45 PM GMT
भधोई एल 2 कोविड हॉस्पिटल में जलभराव
X

भदोही एल 2 कोविड हॉस्पिटल

Tauktae Cyclone : यूपी के टाउन ऑफ एक्सपोर्ट एक्सीलेंस का तमगा लिए विश्व विख्यात कालीन नगरी जनपद भदोही (Bhadohi) में हुई पहली बारिश ने पोल खोल दी है। योगी सरकार द्वारा कराये गए करोड़ों रुपये का काम पानी में बहता साफ दिखाई दे रहा है। ताउते चक्रवात (tauktae cyclone) के चलते दो दिनों से रुक रुक कर हो रही लगातार बारिश से पूरा अस्पताल ,थाना ,तहसील ,कालीन कंपनियां जहां देखों वहां पानी में डूबा हुआ है स्थिति बद से बद्तर हो गई है।

आपको बता दें कि लगभग 11 हजार करोड़ का कारोबार करने वाला जिला चारो तरफ फैली गन्दगी को झेल रहा था तो कोरोना महामारी के सेकेण्ड वेव में बारिश के बाढ़ में डर डर के जीने को मजबूर है। हालाँकि एल 2 कोविड हॉस्पिटल में कुल 46 मरीज भर्ती है जिनके परिजन भी अपने जान को राम भरोसे छोड़े हुए हैं। वहीं सरकारी क्रय केन्द्रों में रखा अनाज भी बारिश के पानी से भीगकर खराब हो चूका है।

ताउते चक्रवात से पूरा शहर हो गया जल मग्न

ये भदोही है जहाँ ताउते चक्रवात ने बारिश से पूरे शहर को जल मग्न कर दिया है। दो दिनों से हो रही बारिश से जन जीवन बुरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। ऐसे में कई जगहों पर सड़को पर जल भराव के हालात बने हुए हैं। भदोही शहर में कोविड के मरीजो के लिए एल 2 कोविड अस्पताल बनाया गया है। अस्पताल के सामने की सड़क पर इस समय भारी जलभराव के हालात बने हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह से सड़क पर भारी पानी भरा है इसी पानी से होकर अस्पताल तक आने वाले लोगों को निकल कर जाना पड़ रहा है। भदोही शहर के बीचों बीच स्थित इस सड़क पर बारिश के दौरान ऐसे ही हालात बनते हैं लेकिन उसके बाद भी इस महत्वपूर्ण मार्ग पर जल निकासी की सही व्यवस्था आज तक नहीं की जा सकी है।

सड़क बरसात के पानी से डूबा

शहर कोतवाली को देखिये जिसके ठीक बाहर पूरा का पूरा सड़क बरसात के पानी से डूबा हुआ है। इनके ऊपर है आवाम की रक्षा का लेकिन ये करे भी तो क्या। चारों तरफ भरे लबालब पानी में निकले भी कैसे और निकले भी तो पानी में किसी की रक्षा कैसे करेंगे। क्योंकि हर तरफ पानी ही पानी फैला हुआ है। डॉ अरशद का कहना है की पिछले कई सालो से यहाँ बारिश का पानी भर जाता है बावजूद इसके नगर पालिका प्रशासन कभी भी कुछ खास नहीं करता जिसका खामियाजा हम आम नागरिको को उठाना पड़ता है। डॉ अरशद ने यह भी कहा की सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए की नालियों को सही और दुरुस्त तरीके से बनाया जाये ताकि पानी की निकासी हो सकें और दवा लेने आये अंकित ने कहा की मज़बूरी में आया हूँ यहाँ चारों तरफ पानी भरा हुआ है सरकार को इसे देखना चाहिए।

भदोही की सड़कों पर जलभराव

कालीन नगरी के अस्पतालों से जहां पानी भरा है। पानी भी ऐसा मानो लग रहा है की यहाँ गंगा बह रही हो। लेकिन इसके जिम्मेदारों ने सब केवल कागजों पर ही काम किया है और नई नवेली छपी करारी गांधी जी के नोटों से अपनी अपनी जेबें गर्म की है। आम इंसान को क्या होता है कितनी तकलीफें होती है इनसे कोई मतलब नहीं होता। अरे ये हम नहीं ये तो अस्पताल में चारों तरफ फैली बारिश का पानी चीख - चीख कर कह रहा है की कि यहां तो कोई काम ही नहीं हुआ है और अगर हुआ होता तो क्या ऐसी हालत होती। यहाँ बहुत समस्या है ,पानी से डॉक्टर ,स्टाफ़ ,मरीज सारे के सारे लोग परेशान है और पानी निकालने की कोई व्यवस्था नहीं है।


आपको बता दें कि जरा सी बारिश हुई तो पानी लग जाता है जिससे मरीज के साथ साथ स्टाफ भी परेशान हो जाता है ,इसी पानी में सारा काम करना होता है। बारिश होने से लाइट भी कट जाता है तो डर भी बना होता है की कोई विषैला कीड़ा न काट लें। यहाँ अनवरत कई सालों से हर साल पानी लगता है लेकिन कोई ठोस काम नहीं होता है। योगी सरकार से यहीं मांग है की इस पर उचित कार्रवाही कर जल निकासी का काम करना चाहिए।

सरकार की लापरवाही के चलते लोगों की हो रही बुरी हालत

वहीं समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने इसका सारा ठेका सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऊपर फोड़ दिया है उनका कहना है की हर जगह जल भराव और प्राइवेट अस्पताल जिन्हें कोविड अस्पताल बनाया गया है वहां भी स्थिति बहुत भयावह बनी हुई है और सरकार की लापरवाही के चलते ही ऐसी नौबत आई है सारा कामधाम सिर्फ कागजों पर हो रहा है।

Shraddha

Shraddha

Next Story