×

Cyclone Tauktae से तबाही : शामली में भरभराकर गिरा मकान, तीन बच्चों समेत 4 की मौत

Cyclone Tauktae: शामली जनपद में बड़ा हादसा हुआ है। तीन मासूम बच्चों सहित माँ की मलबे में दबने से मौत हो गयी है।

Pankaj Prajapati
Reporter Pankaj PrajapatiPublished By Shivani
Published on: 20 May 2021 4:29 AM GMT (Updated on: 20 May 2021 4:44 AM GMT)
House Collapsed
X

बारिश में मकार ढहने के बाद का नजारा 

Cyclone Tauktae: उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में बड़ा हादसा हुआ है। तीन मासूम बच्चों सहित माँ की मलबे में दबने से मौत हो गयी है। हादसा मकान की छत गिरने से हुआ है। बता दें कि ताउते तूफान का असर यूपी के कई जिलों में देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में शामली में रुक रुककर बारिश हो रही है। जिसके चलते मकान धराशाही हो गया और हादसा हो गया है।

दरअसल, शामली में लगातार हो रही बारिश के चलते बड़े हादसे हो रहे हैं। घटना उस समय की है जब पूरा परिवार मकान में सो रहा था। उसी दौरान अचानक भर भराकर मकान की छत गिर गयी। जिसके बाद आसपास के लोग ईकट्ठा हो गए और मलबे में दबे लोगो को बाहर निकाला। बताया जा रहा है पिता व एक पुत्र को मामूली चोट आयी है। फिलहाल प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुँच गए है और इस मामले की जानकारी कर रहे है।

मलबे में दबे बच्चों समेत महिला की मौत

पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला कलन्दरशाह का है, जहां पर शाहिद के परिवार के 6 लोग मकान के भीतर सो रहे थे। जहाँ पर मकान की कच्ची छत भर-भराकर गिर गयी है। जिसमें 3 बच्चो सहित माँ की दर्दनाक मौत हो गयी है जबकि पिता शाहिद व एक पुत्र सोएब को मामूली चोट सकुशल है। हादसे की सूचना पर आसपास के लोगो व प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कम्प मच गया और आनन फानन में सभी घटनास्थल पर पहुंचे।
मृतक मासूम बच्चो के नाम इरम, सुहेल व चन्दो व माँ का नाम अफसाना बताया जा रहा है। घटना आज सुबह की बताई जा रही है। शामली में पिछले एक दिन से रुक रुककर बारिश हो रही है और मकान की छत कच्ची होने से बारिश का सारा पानी जमा हो गया और अचानक से मकान की छत भर भराकर गिर गयी। फिलहाल चार की मौत के बाद परिजनों व पड़ोसियों में गम का माहौल है ।

बता दें कि देश में पश्चिमी तटीय इलाकों (Western coastal areas) में आए चक्रवाती तूफान 'ताउते' का असर उत्तर प्रदेश समेत राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के अधिकतम इलाकों में देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग की माने तो यहां अधिकतर इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश (Rain) होने की संभावना जताई जा रही है। जिसके चलते इन राज्यों के कई हिस्सों में अलर्ट जाती कर दिया गया है।

यूपी में जारी हुआ अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए ताजा अपडेट के अनुसार हाथरस, फिरोजाबाद, बदायूं, अलीगढ़, सिकंदर, नंदगांव, बरसाना, खुर्जा, पहासू, टूंडला, आगरा, एटा के अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो रही है। 19 मई से लगभग लखनऊ समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। जानकारी के अनुसार राजधानी में हज़रतगंज, चारबाग़, आलमबाग, पीजीआई, पूरनिया, पुराने लखनऊ, चौक, नक्खास समेत अन्य इलाकों में तेज बारिश हो रही है।


यूपी में तेज बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं

ताउते (Tauktae) का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिला है। 19 मई से यूपी के जिलों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बदलते मौसम को देखते हुए विभाग ने 20 मई को यूपी के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, मथुरा, आगरा, हाथरस, अलीगढ़, नोएगा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, हापुड़, मेरठ, सीतापुर, अमरोहा, हरदोई, बिजनौर, मुरादाबाद, बुलंदशहर और संभल में मौसम का मिजाज बदल सकता है। साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना हैं। बता दें कि 19 मई को यूपी की राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई थी।

Shivani

Shivani

Next Story