×

Banda News: बांदा में दबंगों ने दलितों को उन्हीं के घरों में किया कैद, खेतों में लगी फसल को मशीनों से किया गया नष्ट

Banda News: उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में दबंगों ने दलितों को उन्हीं के घरों में कैद कर लिया है। दबंगों ने दलितों को उनके घर में कैद करके उनको अपने खेतों में जाने पर भी पाबंदी लगा दी है।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 22 Oct 2022 5:02 AM GMT
X

बांदा: दबंगों ने दलितों को उन्हीं के घरों में किया कैद, खेतों में लगी फसल को मशीनों से किया गया नष्ट: Video- Newstrack

Banda News: उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा (Banda News) में दबंगों ने दलितों को उन्हीं के घरों में कैद कर लिया है। दबंगों ने दलितों को उनके घर में कैद करके (Dabangs imprisoned Dalits in their own homes) उनको अपने खेतों में जाने पर भी पाबंदी लगा दी है। दबंगों ने दलितों के खेतों में लगी अरहर, ज्वार, सरसों की फसल को भारी भरकम मशीनों से उजाड़कर नष्ट कर दिया है।

बता दें कि मामला उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा के ग्राम पंचायत मानपुर बरसंडा तहसील नरैनी का है, पन्नू पिता सुखदेव कृषक मानपुर तहसील नरैनी जनपद बांदा गाटा संख्या 507 रकबा 8750 जगरतिया पुत्री बुढ़वा कृषक मानपुर बरसंडा तहसील नरैनी जनपद बांदा गाटा संख्या 507 गा रकबा 0.525 मैं अरहर ज्वार सरसों की फसल बोई थी।

दबंगों भारी भरकम मशीन चलवा कर दलितों की फसलों को उजाड़ दिया

गांव के ही दबंगों के द्वारा बालू ठेकेदारों को बुलाकर के भारी भरकम मशीन चलवा कर फसलों को उजाड़ दिया। दलित कृषकों द्वारा जब विरोध किया गया तो उनको उनके घर में ही कैद करके बाकायदा दबंगों द्वारा पहरा लगा दिया गया और यह कहा गया कि खेत में आओगे तो जान से मारे जाओगे। वहीं बालू में दफन कर दिया जाएगा।

इस घटना की शिकायत कृषकों ने जिला अधिकारी सहित आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल, बांदा पुलिस अधीक्षक, बांदा उप जिला अधिकारी नरैनी, सभी को की है कृषकों का कहना है कि यदि उनकी सुनाई नहीं हो रही तो वह ग्राम से पलायन करने में मजबूर होंगे।

घरों से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है

कृषक पंचू पिता सुखदेव एवं जगरतिया पुत्री बुडवा ने बताया कि उनको घरों से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है। यदि वह अपने खेत में जाते हैं तो रास्ते में ही उनको रोक करके वापस कर दिया जाता है।

परिवारों में मातम छाया हुआ है

खेतों की दशा देख कर के सभी परिवारों में मातम छाया हुआ है। उप जिला अधिकारी नरैनी रजत वर्मा ने कहा हल्का लेखपाल को मौके पर भेजकर के जांच कराई जाएगी यदि कृषकों के खेत उजाडे गए हैं और यह तथ्य सही पाया गया तो उन दबंगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने कृषकों के खेत उजाडे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story