×

Muzaffarnagar News: लाखों रुपयों की लूटी गई ज्वैलरी के साथ डकैत गिरफ़्तार, हथियार की नोक की थी लूट

Muzaffarnagar News: जनपद मुज़फ्फरनगर की पुलिस ने सोमवार को एक ऐसी डकैती का खुलासा किया है, जिसमे पुलिस ने दो डकैतों को लाखों रुपयों की लूटी गई ज्वैलरी के साथ गिरफ़्तार किया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Jun 2022 10:39 AM GMT
Dacoit arrested with looted jewelery worth lakhs of rupees in Muzaffarnagar, was looted at the tip of the weapon
X

मुज़फ्फरनगर: लाखों रुपयों की लूटी गई ज्वैलरी के साथ डकैत गिरफ़्तार: Design Photo - Newstrack

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के जनपद मुज़फ्फरनगर की पुलिस ( UP Police) ने सोमवार को एक ऐसी डकैती का खुलासा किया है, जो पुलिस के लिए सर का दर्द बन हुइ थी। जिसमे पुलिस ने दो डकैतों को लाखों रुपयों की लूटी गई ज्वैलरी (Jewelery worth lakhs of rupees was looted) के साथ गिरफ़्तार किया है।

दरअसल चरथावल थाना क्षेत्र (Charthaval police station area) के क़्यामपुर गांव में बीती 21 मई की देर रात कुछ हथियारबंद बदमाशों ने फरजल नाम के एक ग्रामीण के घर धावा बोलकर परिवार के लोगों को हथियार की नोक पर बंधक बनाकर एक बड़ी डकैती की घटना को अंजाम दिया था। उस समय घटना को अंजाम देकर बेखौफ डकैत फ़रार हो गये थे। इस मामले आलाधिकारियों ने चरथावल थाने में धारा 392, 342 और 395 में मुकदमा दर्ज कराकर आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए एसओजी, सर्विलांस सहित कई टीमों को लगाया हुआ था।

गैंग के तीन सदस्य अभी भी पुलिस गिरफ्त

जनपद की पुलिस का सर का दर्द बनी इस डकैती की घटना के लगभग एक महीने बाद पुलिस ने इस मामले में दो डकैत मुज्जमिल और सालिक निवासी शामली जनपद को गिरफ्तार किया है। जबकि इस गैंग के तीन सदस्य जाबिर, रिज़वान और बल्लू उर्फ़ मुक़र्रम अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। जिनकी गिरफ़्तारी का प्रयास पुलिस टीम लगातार कर रही है।

लूटी गई सोने चाँदी की ज्वैलरी भी बरामद

गिरफ़्त में आये आरोपियों से पुलिस एक तमंचा कारतूस, एक स्विफ्ट कार और लाखो रुपयों की लूटी गई सोने चाँदी की ज्वैलरी भी बरामद की है। आपको बता दे की इन डकैतों का एक लम्बा चौड़ा आपराधिक ईतिहास है जिसे पुलिस द्वारा खंगाला जा रहा है। बहराल पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ़्त में आये इन डकैतों को जेल भेज दिया है।

दो लोगों को हमने गिरफ़्तार किया- पुलिस

इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया की 21/22 की रात को चरथावल थाना क्षेत्र के क़्यामपुर गांव में एक घटना हुई थी जिसमे एक घर में कुछ बदमाश घुसे थे। और वहाँ से ज्वैलरी लूट (Jewelery Robbery) कर ले गए थे। इस मामले में थाना पुलिस एसओजी सर्विलांस सहित सभी हमारी टीमें इसमें लगी हुई थी। कल इस घटना में संलिप्त दो लोगों को हमने गिरफ़्तार किया है।

मुज्जमिल और सालिक जो शामली जनपद के रहने वाले है। इनके तीन साथी और है जो की घटना में शामिल थे इनके पास से घटना में लूटी गई कुछ ज्वैलरी भी हमने बरामद करी है। इन बदमाशों का लम्बा छोड़ा क्रिमनल ईतिहास है। इन्होनें पूछताछ में बताया है की इस घटना में पांच लोग शामिल थे बाकि पूछताछ की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story