×

बीहड़ों में आतंक का पर्याय बने इस डकैत ने यूपी पुलिस को दिया फिर चकमा

मारकुंडी थाना क्षेत्र के परासीन जंगल में मानिकपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक केपी दूबे, थानाध्यक्ष मारकुंडी मो. अकरम, एंटी डकैती टीमों द्वारा कॉम्बिंग की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम और बबली कोल गैंग का आमना-सामना हो गया।

SK Gautam
Published on: 4 Aug 2019 2:44 PM GMT
बीहड़ों में आतंक का पर्याय बने इस डकैत ने यूपी पुलिस को दिया फिर चकमा
X

लखनऊ: विंध्य पर्वत श्रृंखला के मध्य बसे चित्रकूट के पाठा क्षेत्र में छह लाख के कुख्यात इनामी डकैत बबली कोल गैंग और यूपी पुलिस के बीच रविवार को कल्याणपुर के परासीन जंगल में आमने-सामने की मुठभेड़ हो गई।

भौगोलिक परिस्थितियों का लाभ उठाकर दस्यु बबली कोल गैंग भाग निकला लेकिन मुठभेड़ स्थल से पुलिस को भारी मात्रा में असलहे, जिंदा कारतूस और दैनिक उपयोग का सामान मिला है।

आईजी कानून व्यवस्था प्रवीण त्रिपाठी ने रविवार को बताया कि मुठभेड़ में शामिल रही पुलिस टीम को 10 हजार का इनाम देने की घोषणा की गई है। पाठा के बीहड़ों में आतंक का पर्याय बन चुके डकैत बबली कोल गैंग के सफाए के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है।

ये भी देखें : गजब! सूरज के चलते हजारों करोड़ का नुकसान, यही है टाइम जोन

रविवार को मारकुंडी थाना क्षेत्र के परासीन जंगल में मानिकपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक केपी दूबे, थानाध्यक्ष मारकुंडी मो. अकरम, एंटी डकैती टीमों द्वारा कॉम्बिंग की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम और बबली कोल गैंग का आमना-सामना हो गया।

पुलिस टीम को 01 अदद रायफल 315 बोर, 26 अदद कारतूस थर्टी स्प्रिंग फील्ड रायफल, 06 कारतूस 315 बोर हुए बरामद

दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई लेकिन घने जंगल का फायदा उठाकर डकैत बबली कोल गैंग भाग निकला लेकिन सर्चिंग में मुठभेड़ स्थल से पुलिस टीम को 01 अदद रायफल 315 बोर, 26 अदद कारतूस थर्टी स्प्रिंग फील्ड रायफल, 06 कारतूस 315 बोर, भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की वस्तुएं जैसे आटा, चावल, दाल, साबुन, टार्च, मोबाइल चार्जर, खाना बनाने के बर्तन आदि बरामद हुए हैं।

ये भी देखें : कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मिलिंद देवड़ा ने उछाला सचिन पायलट और सिंधिया का नाम

पुलिस बल को 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है

पुलिस टीमें अभी भी पाठा के जंगलों में गैंग के विरुद्ध कॉम्बिंग और सर्चिंग कर रही हैं। मुठभेड़ में शामिल रहे प्रभारी निरीक्षक मानिकपुर केशव प्रसाद दुबे, मारकुंडी थानाध्यक्ष मोहम्मद अकरम, एंटी डकैती टीम चित्रकूट एवं डीआईजी रेंज चित्रकूटधाम मंडल बांदा, सर्विलांस के आरक्षी आरक्षी जितेंद्र कुमार आदि पुलिस बल को 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है।

ये भी देखें : कांग्रेस नेता श्रीप्रकाश जायसवाल ने BJP पर कसा तंज, कहा-स्वाधीनता के 72 साल…

बीहड़ के सूत्रों की मानें तो पिछले एक हफ्ते से कल्याणपुर और लखनपुर गांव से लगे जंगलों के बीच डकैत बबली गैंग का खासा मूवमेंट था। दस्यु गैंग किसी बड़ी वारदात करने की फिराक में था।

आतंक का पर्याय बने डकैत बबली कोल पर यूपी पुलिस की ओर से 5 लाख और एमपी पुलिस की ओर से एक लाख 20 हजार रुपये का इनाम घोषित है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story