×

बिजनौर: लगातार कोविड मरीजों की हो रही है मौत, शमशान घाट में चिताओं का अंबार

कोरोना वैश्विक महामारी की दूसरी लहर ने ऐसा कहर बरपाया की रोज़ाना लोग मौत के काल में समाते जा रहे है।

‪Rohit Tripathi‬
Reporter ‪Rohit Tripathi‬Published By Roshni Khan
Published on: 30 April 2021 8:07 AM GMT
daily 10 to 15 corona dead bodies are arriving for cremation at the Ganga Barrage in Bijnor
X

गंगा बैराज श्मशान घाट (फोटो- सोशल मीडिया) 

बिजनौर: कोरोना वैश्विक महामारी की दूसरी लहर ने ऐसा कहर बरपाया की रोज़ाना लोग मौत के काल में समाते जा रहे है। सरकारी सिस्टम अपनी बदहाली पर आँसू बहा रहा है। तो वहीं गंगा बैराज घाट पर रोज़ाना लाशों की राख से गंगा अटने से प्रदूषित होती जा रही है। हालात बद से बदतर हो चले है।

बिजनौर के गंगा बैराज के श्मशान घाट पर रोजाना 10 से 15 कोरोना लोगों का शव अंतिम संस्कार के लिए पहुंच रहा है। मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण श्मशान में भी भीड़ नजर आ रही है। लोगों को काफी इंतजार के बाद शव का अंतिम संस्कार करना पड़ रहा है। उधर अस्पताल में मरीज़ों को ऑक्सीजन व दवा वक़्त पर न मिलने की वजह से मरीज़ दम तोड़ रहे है।

गंगा घाट की रखवाली कर रहे राम सिंह ने अपनी उम्र में कभी इतनी लाशों का रोज़ाना अंबार नही देखा। जितना अब वो अपनी आँखों के सामने लाइन से चिता जलता देख रहे हैं।

कैमरे में क़ैद हुई तस्वीरो में गंगा घाट पर 7 लाशें एक साथ लाईन से जलती नज़र आ रही है। श्मशान घाट में लगातार मृतक के परिजन शव को लेकर पहुंच रहे हैं। लेकिन शवों की संख्या ज्यादा होने के कारण शमशान घाट में भी लोगों को अंतिम संस्कार के लिए घंटों बैठना पड़ रहा है। उधर अगर मौत के आंकड़े में कमी नहीं आई तो शमशान घाटों में चिताओं को जलाने के लिए लकड़िया भी कम पड़ जाएंगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story