×

लॉकडाउन तोड़कर घर आने का खमियाजा, निकला कोरोना पॉजिटिव, गांव सील

युवक के परिजनों की जांच पड़ताल चल रही है। पूरे परिवार को एमबीएस अस्पताल लाया जा रहा है। जिले में इस युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आने से लोगों में आशंका बढ गई है। हालांकि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग बडी ही सतर्कता से जुटा है।

राम केवी
Published on: 1 May 2020 11:49 AM GMT
लॉकडाउन तोड़कर घर आने का खमियाजा, निकला कोरोना पॉजिटिव, गांव सील
X

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही अब संत रविदासनगर जिले में दिल्ली से पैदल जा रहे बिहार के मजूदरों को यहां भदोही के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था। उसकी तबीयत खराब होने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बाद में उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर जिला कोरोना मुक्त हो गया था। जिले के लोगो ने राहत की सांस ली थी । लेकिन शुक्रवार को जिले में एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले में एक बार फिर कोरोना को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

जानकारी के मुताबिक औराई थाना क्षेत्र के कलूटपुर नारायणपुर निवासी एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। और फिर जिले में संक्रमण का खतरा बढ गया है। मुंबई से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

लॉकडाउन में पैदल चल दिया था गांव के लिए

प्रशासन ने युवक के गांव कलूटपुर नारायणपुर को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए चौकसी बढ़ा दी है। मालूम हो कि वह युवक मुंबई के साकी नाका में कपड़ा सिलाई का काम करता है। लॉकडाउन के कारण काम बंद हो गया तो एक पखवारे पहले पैदल ही घर के लिए निकल पड़ा। ट्रक और पैदल चलते हुए बीते मंगलवार को घर पहुंचा।

युवक जब घर आया तो बुखार और सर्दी के कारण गांव वालों ने भदोही शहर के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसका सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेजा गया। शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो हड़कंप मच गया।

गांव को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए गांव वालों के बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई। सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह ने बताया कि युवक के परिवार के पांच सदस्यों की भी जांच होगी। उन्हें भी एमबीएस के आइसोलेसन वॉर्ड में भर्ती कराया जाएगा।

पूरे गांव की होगी जांच

इसके अलावा गांव के सभी लोगों की मेडिकल जांच भी होगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में भेज दी गई है। मुंबई से लौटने पर युवक की तबीयत खराब हुई तो वह एमबीएस अस्पताल पहुंचा। वहां सैंपल लेने के बाद उसे घर भेज दिया गया था। जहां पर उसे अकेले रहने की हिदायत दी गई थी।

शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद घर वालों की भी सैंपलिंग हो रही है। परिवार वालों को भी अस्पताल ले जाया गया। ग्राम प्रधान ने युवक के घर के आसपास बांस लगवाकर घेर दिया है। स्वास्थ विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। युवक के परिजनों की जांच पड़ताल चल रही है। पूरे परिवार को एमबीएस अस्पताल लाया जा रहा है। जिले में इस युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आने से लोगों में आशंका बढ गई है। हालांकि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग बडी ही सतर्कता से जुटा है।

भदोही से उमेश सिंह की रिपोर्ट

राम केवी

राम केवी

Next Story