×

Sapna Choudhary Case: सपना चौधरी पहुँची लखनऊ, पेशी पर नहीं पहुँचने पर जारी हुआ था अरेस्ट वारंट

Dancer Sapna Choudhary News: हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी एक केस के सिलसिले में मंगलवार को एसीजेएम 5 की कोर्ट (ACJM 5 Court) पहुँची।

Ashutosh Tripathi
Published on: 10 May 2022 12:05 PM GMT (Updated on: 10 May 2022 3:48 PM GMT)
Sapna Choudhary Case: सपना चौधरी पहुँची लखनऊ, पेशी पर नहीं पहुँचने पर जारी हुआ था अरेस्ट वारंट
X

सपना चौधरी (फोटो- न्यूजट्रैक)

Sapna Choudhary In Lucknow: हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) पेशी के लिए लखनऊ एसीजेएम 5 कोर्ट पहुँची। पूर्व में पेशी में न पहुँचने के चलते, एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने सपना चौधरी के ख़िलाफ़ अरेस्ट वारंट (Arrest Warrant) जारी किया था। सपना ने पेशी के दौरान मीडिया से दूरी बनाई रखी।

ग़ौरतलब है कि सपना चौधरी पर शो कैंसल करने और दर्शकों के पैसे न लौटाने का आरोप है। उसी सिलसिले में मंगलवार को सपना चौधरी एसीजेएम 5 की कोर्ट (ACJM 5 Court) पहुँची और कोर्ट ने उन्हें तुरंत जमानत पर रिहा भी कर दिया।

कोर्ट पहुंची सपना चौधरी (फोटो- न्यूजट्रैक)

आशियाना थाने में दर्ज हुआ था मामला

मामला 2018 आशियाना पुलिस स्टेशन (Ashiyana Police Station) का है। सपना चौधरी के ऊपर आरोप था कि 13 अक्टूबर, 2018 को लखनऊ के स्मृति उपवन (Smriti Upwan) में स्मृति पार्क में होने वाले डांडिया फेस्टिवल (Lucknow Dandiya Festival) में सपना चौधरी के शो (Sapna Choudhary Show) का आयोजन किया गया था। लेकिन कार्यक्रम में पहुंचे दर्शकों को ये पता चला कि अब सपना चौधरी नहीं आएंगी, तो कार्यक्रम में जमकर तोड़फोड़ और हंगामा शुरू हो गया।

सपना चौधरी (फोटो- न्यूजट्रैक)

300 का टिकट 2500 तक बिका था

सपना चौधरी के कार्यक्रम में टिकट की क़ीमत 300 रुपये थी, लेकिन बारीक संख्या में टिकट ब्लैक हुए थे, 300 रुपये क़ीमत के टिकट 2500 रुपये में बिके। लेकिन कार्यक्रम में सपना चौधरी के ना पहुँचने से दर्शक आग बबूला हो गए और अपने टिकट के पैसे वापस करने की माँग करने लगे। इस मामले में सपना चौधरी के अलावा कार्यक्रम के आयोजक जुनैद अहमद, नवीन शर्मा, इवाद अली, अमित पांडे और रत्नाकर उपाध्यय के भी नाम हैं।

इसी मामले में पेशी पर नहीं आने के बाद सपना चौधरी के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी किया गया था। जिसके बाद आज सपना गुपचुप तरीके से कोर्ट पहुंची. अब उनका एनबीडब्ल्यू रिकॉल कर दिया गया है।

सपना चौधरी को जानिए?

सपना चौधरी का जन्म 1995 में दिल्ली के महिपालपुर में हुआ था। उनके पिता उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में स्यारोल गांव के रहने वाले थे। सपना के जन्म से कुछ दिन पहले ही उनका परिवार उनके बड़े भाई के पास ,महिपालपुर आ गया था। साल 2008 में सपना के पिता भूपेंद्र अत्रि का लम्बी बीमारी से देहांत हो गया था, तब वह महज 14 साल की थी। पिता के निधन के बाद अपने परिवार की जिम्मेदारियों को संभाले लिए उन्होंने अपने शौक नृत्य और गायन को अपना व्यवसाय बना लिया और इस कला के माध्यम से ही वो पूंजी और शोहरत कमा रही है। इसके साथ ही फिल्मों में भी वह काम कर रही है।

सपना ने अपने करियर की शुरुआत हरियाणा के एक ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ की थी। सपना चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत रागनी कलाकारों के साथ टीम का हिस्सा बनकर की थी। सपना शुरुआत में हरियाणा में और आस पास के राज्यों में रागनी प्रोग्रामो में रागनी पार्टियों के साथ हिस्सा लेती थी। उसके बाद सपना ने स्टेज डांस करना शुरू किया।

सपना ने एक हरियाणवी गाने गाने 'सॉलिड बॉडी रै' पर मोर म्यूजिक कम्पनी से रिलीज हुए गाने पर डांस किया वो वीडियो हिट रहा। जिसके बाद सपना को हरियाणा के साथ अन्य प्रदेशों में भी पहचान मिली। सपना चौधरी बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं, उन्होंने जर्नी ऑफ भांगओवर में आइटम नंबर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद सपना वीरे की वेडिंग फिल्म के सॉन्ग 'हट जा ताऊ' में नजर आई थीं। अभय देयोल स्टारर फिल्म नानू की जानू में सपना ने अहम किरदार निभाया और 'तेरे ठुमके सपना चौधरी' नामक एक आइटम नंबर भी किया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story