×

दत्तात्रेय घोष बोले- संघ कश्मीर मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ है

By
Published on: 15 July 2016 4:39 PM GMT
दत्तात्रेय घोष बोले- संघ कश्मीर मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ है
X

कानपुर: अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक की बैठक के पांचवें दिन संघ की तरफ से एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई। संघ की तरफ से दत्तात्रेय घोष ने मीडिया से बातचीत के दौरान खरी-खरी बातें कीं। जब उनसे कश्मीर के मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वर्तमान कश्मीर सरकार और केंद्र सरकार के रवैये का हम समर्थन करते हैं।

वहीं यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के सीएम उम्मीदवार के सवाल पर उन्होंने कहा, ये सवाल बीजेपी से पूछें, यह बीजेपी से जुड़ा प्रश्न है।

कश्मीर में आतंकवाद समाप्त नहीं हुआ

दत्तात्रेय घोष ने कश्मीर में जारी हिंसा पर बात करते हुए कहा, अभी कश्मीर में आतंकवाद समाप्त नहीं हुआ है। इस विषय को पूर्ण रूप से दबाने का प्रयास होना चाहिए। कश्मीर में आतंकवाद पर कार्रवाई पर मानवाधिकार का प्रश्न नहीं उठना चाहिए।

याकूब-अफजल को कानून के तहत सजा हुई

दत्तात्रेय ने कहा, याकूब मेमन और अफजल गुरु को इस देश की व्यवस्था के तहत सजा हुई है। जो सजा हुई है वह यूपीए सरकार के ज़माने में हुई थी और इस देश के संविधान के तहत ही हुई थी। देश के कानून के तहत आतंकवाद को मिटाने की कार्रवाई करनी चाहिए। हम केंद्र सरकार के रवैये का समर्थन करते हैं।

यहां संघ के विकास पर चर्चा हुई

दत्तात्रेय घोष से जब संघ के बैठक के विषय में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह प्रांतीय बैठक है और यहां संघ के विकास के बारे में चर्चा की जा रही है। इस प्रांतीय बैठक में देश के कोने-कोने से प्रचारक आए हैं। उन्होंने आगे कहा, जहां हमारी सरकार नहीं है वहां भी हमारी शाखाएं चल रही है। इस तरह की बैठक में राजनैतिक मुद्दे पर बात नहीं होती है।

सीएम उम्मीदवार का नाम बीजेपी बताएगी

जब दत्तात्रेय घोष से यूपी चुनाव में बीजेपी की तरफ से सीएम पद के उम्मीदवार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह तो बीजेपी का प्रश्न है। ये सवाल आप उन्हीं से पूछें तो ज्यादा अच्छा होगा। रही बात बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव राम माधव की, तो वह इस बैठक में भगवात जी से मिलने आए थे।

Next Story