×

Dayashankar Singh: भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के काफिले पर हमला

Dayashankar Singh: भाजपा नेता दयाशंकर सिंह ने खुद ट्वीट कर काफिले पर हुए हमले की जानकारी दी है ।

Rajiv Prasad
Newstrack Rajiv PrasadPublished By Monika
Published on: 3 March 2022 4:30 AM GMT (Updated on: 3 March 2022 5:28 AM GMT)
bjp candidate Dayashankar Singh
X

भाजपा नेता दयाशंकर सिंह (photo :social media ) 

UP Election 2022: बलिया (Ballia News) से बड़ी खबर आ रही है कि भाजपा नेता दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) के काफिले पर हमला हुआ है। दयाशंकर सिंह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। जिसमें दयाशंकर सिंह ने कहा है कि सपा प्रत्याशी अपनी हार से बौखला गए हैं, देर रात अखार गांव में मेरे क़ाफ़िले पर सुनियोजित तरीक़े से जानलेवा हमला किया गया। साथ चल रहे टून जी पाठक की गाड़ी में भी तोड़ फोड़ की गई। वाई प्लस सुरक्षा व ग्रामीणों की वजह से मैं बाल बाल बच गया। जनता ऐसे लोगों को इस चुनाव सबक सिखा देगी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक हमलावर वाहन और ड्राइवर को पकड़ा जा चुका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ये वाहन सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे नारद राय (Narada Rai) के काफिले का बताया जा रहा है। बलिया नगर सीट से भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश के वरिष्ठ नेता दयाशंकर सिंह के काफिले पर रात साढ़े बारह बजे के लगभग हमला हुआ। जिसमें उनके सहयोगी टुनजी पाठक का वाहन क्षतिग्रस्त हुआ है।

हत्या कराए जाने की साजिश

दयाशंकर सिंह ने पूरे घटनाक्रम को कृष्णानंद राय हत्याकांड से जोड़ते हुए इसे अपनी हत्या कराए जाने की साजिश करार दिया है। उन्होंने इस हमले के पीछे मुख्तार अंसारी का हाथ होने की भी आशंका जतायी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। आपको बता दें कि बलिया नगर सीट पर दयाशंकर सिंह और नारद राय आमने सामने हैं।

क्या है पूरा मामला

बताया जाता है कि दयाशंकर भाजपा नेता विरेंद्र पाठक टूनजी व समर्थकों के साथ दुबहड़ थाना क्षेत्र के अखार निवासी पूर्व जिपं सदस्य पिंटू सिंह के पिता के निधन पर पूछार करने गये थे। रात करीब एक बजे भाजपा नेताओं के वाहन सड़क पर खड़े थे। इसी बीच वाहनों से गुजर रहे कुछ लोगों ने दयाशंकर व टूनजी के गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसकी जानकारी होते ही गांव में मौजूद बीजेपी नेता व कार्यकर्ता पहुंच गये। भाजपा समर्थको ने एक वाहन तथा उसके चालक को पकड़ लिया तथा पिटाई करने लगे। इसकी खबर मिलते ही दुबहड़ व कोतवाली के साथ ही अन्य थानों की फोर्स पहुंच गयी। पुलिस ने पकड़े गयेकाफिले पर दुबहर थाना इलाके के आखार में रात लगभग 12:30 बजे हमला हुआ। हमले में उनके साथ चल रहे भाजपा नेता टुनजी पाठक का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

सुरक्षाकर्मियों के मोर्चा संभालने पर हमला करने वाले भाग निकले। इस दौरान लखनऊ में पंजीकृत एक वाहन और उसके ड्राइवर को पकड़ लिया गया। पकड़ा गया वाहन नगर विधानसभा से सपा से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी नारद राय के काफिले का है और लखनऊ में पंजीकृत है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story