×

दबंगों ने की बहन के पति की हत्या, डेढ़ साल पहले की थी घर से भाग कर शादी

By
Published on: 1 Sep 2016 3:36 AM GMT
दबंगों ने की बहन के पति की हत्या, डेढ़ साल पहले की थी घर से भाग कर शादी
X
honor killing dabang mudered young man in barabanki

बाराबंकीः एक युवक को धारदार हथियारों से लैस दबंगों ने बड़ी ही बेदर्दी से बुधवार को दिनदहाड़े बीच चौराहे पर काट कर मौत के घाट उतार दिया। युवक का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने दबंगों की बहन से शादी कर ली थी। घटना का पता लगते ही पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों को अरेस्ट करने के लिए दबिश देनी शुरू कर दी है।

क्या है मामला?

-उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के थाना हैदरगढ़ के नैपुरा गांव का मामला है।

-गांव के राम कैलाश का डेढ़ साल से प्रेम सम्बन्ध पड़ोस में रहने वाली लड़की से था।

-दोनों ने शादी के लिए अपने परिजनों से बात की थी लेकिन लड़की के परिवार वाले राज़ी नहीं हुए थे।

-मजबूर होकर दोनों ने घर से भाग कर परिवार की मर्जी के बगैर शादी कर ली।

-लड़की के परिवार वालों के डर से राम कैलाश के परिवार वाले गांव छोड़ कर भाग गए।

-उन्हें यह डर था कि अगर वह गांव में रहे तो वह मार दिए जाएंगे।

dabang mudered young man in barabanki

क्या कहते हैं पिता राम नेवाज?

पिता राम नेवाज ने बताया कि उन्होंने पुलिस में कई बार इस बात की शिकायत भी की थी। वह जब भी गांव के रास्ते से गुजरता है लोग उसे मारने के लिए दौड़ा लेते है लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी। इस दौरान दबंगों ने साजिश के तहत एक केस दर्ज करा दिया था कि उस केस की पेशी में जब वह आएगा तब वह उससे बदला ले लेंगे। डेढ़ साल बाद उसी केस की पेशी के लिए युवक राम कैलाश आया था।

बीच चौराहे पर की हत्या

राम कैलाश के आने की भनक जैसे ही लड़की के घर वालों को हुई वैसे ही लड़की के भाई समेत परिवार के चार -पांच लोग धारदार हथियार से लैस होकर करौंदिया चौराहे पर आ धमके। जब तक राम कैलाश या आस-पास के लोग कुछ समझ पाते तब तक दबंगों ने अपने इरादे साफ़ करते हुए राम कैलाश पर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया। हमले में घायल राम कैलाश मदद के लिए चिल्लाता रहा और दबंग उसे काटते जा रहे थे। इस दौरान चौराहे पर काफी लोग मौजूद थे और काफी लोगों का आवागमन भी हो रहा था लेकिन दिल दहला देने वाली दबंगई के आगे किसी की हिम्मत नहीं पड़ी कि वह आगे बढ़कर राम कैलाश की जान बचा लें।

dabang mudered young man in barabanki

घटना से डर गए थे लोग

दुकानदार अपनी दुकान बंद कर के भाग गए और आस-पास के घर वालों ने डर के मारे अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिए थे। राहगीरों ने जिधर राह पाई उधर भाग खड़े हुए। चौराहे और सड़क पर सन्नाटा छा गया। लोग इतना डर गए कि किसी ने ना तो राम कैलाश को बचने की कोशिश की और ना ही पुलिस को सूचना दी। यह सन्नाटा तब टूटा जब दबंग अपना काम करके वापस चले गए। इलाके में सनसनी फैला देने वाली दबंगई की इस घटना को गम्भीरता से लेते हुए बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक राजू बाबू सिंह मौके पर पहुंचे और घटना में शामिल आरोपियों को पकड़ कर सलाखों के पीछे भेजने के आदेश जारी कर दिए। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर हैदरगढ़ पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश देनी शुरू कर दी है।

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक?

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लड़की के घर वाले इस बात से नाराज़ थे कि उनकी लड़की से लड़के ने भाग कर शादी क्यों की। बुधवार को जब लड़का दिखाई दिया तब उन लोगों ने लाठी -डंडों से पीट कर उसकी हत्त्या कर दी।

दबंगई की इस घटना के बाद मृतक राम कैलाश के पिता राम नेवाज को इस बात का डर सता रहा है कि उनके बेटे का अन्तिम संस्कार दबंग होने नहीं देंगे क्योंकि उन्हें धमकी मिली है कि बेटे के साथ -साथ बाप का भी अन्तिम संस्कार साथ होगा ।

Next Story