×

Lucknow: DCM ब्रजेश पाठक ने डेंगू मरीजों के लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम की स्थापना करने के दिए निर्देश

Lucknow News Today: अस्पताल आने वाला डेंगू पीड़ित कोई भी मरीज बगैर उपचार के ना लौटे। इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम की स्थापना की जाए।

Shashwat Mishra
Published on: 1 Nov 2022 5:01 PM GMT
Lucknow News
X

DCM Brajesh Pathak Lucknow News

Lucknow: अस्पताल आने वाला डेंगू पीड़ित कोई भी मरीज बगैर उपचार के ना लौटे। इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम (Integrated Control Room) की स्थापना की जाए। जीवन रक्षक दवाओं की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता हो। यह निर्देश डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को विधानसभा स्थित कार्यालय कक्ष में आहूत समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सालयों में जीवन रक्षक दवाओं की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए। किसी भी चिकित्सालय में दवाओं की कमी न हो और मरीजों को बाहर से दवाएं न लिखी जाएं।

स्थापित किया जाए इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम: उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि एक इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम की स्थापना की जाए, जिसके माध्यम से समस्त चिकित्सालयों में मरीजों के उपचार एवं अन्य चिकित्सकीय सेवाओं का अनुश्रवण किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी सीएमओ व सीएमएस से संपर्क कर जानकारी ली जाए कि उनके यहां चिकित्सालय में मरीजों के उपचार, एंबुलेंस, साफ सफाई एवं पेयजल आदि की क्या स्थिति है। उन्होंने प्रदेश में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए समुचित अध्ययन कर चिकित्सकों की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के भी निर्देश भी जारी किए। कहा कि मरीजों की देखभाल सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

समीक्षा बैठक में ये रहे मौजूद

समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पार्थसारथी सेन शर्मा, महानिदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य लिली सिंह, निदेशक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल, निदेशक, मेडिकल केयर एवं संयुक्त निदेशक डॉ राजीव बंसवाल उपस्थित रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story